लोकसभा चुनाव: चौथे चरण इन दिग्गजों की लगी दांव पर प्रतिष्ठा
Kannauj News in Hindi

लोकसभा चुनाव: चौथे चरण इन दिग्गजों की लगी दांव पर प्रतिष्ठा
दिग्गज नेताओं की फोटो

चौथे चरण में शाहजहांपुर, खीरी, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, फरुखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर, जालौन, झांसी और हमीरपुर में मतदान होने हैं. कुल 152 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 2.41 करोड़ वोटर करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2019, 8:45 AM IST
  • Share this:
लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर सोमवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया. इसी कड़ी में कन्नौज में मौजूदा सांसद डिंपल यादव, कानपुर में पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल, प्रदेश सरकार के मंत्री सत्यदेव पचौरी, उन्नाव में साक्षी महाराज, अनु टंडन और फर्रुखाबाद में सलमान खुर्शीद की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. चौथे चरण में शाहजहांपुर, खीरी, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, फरुखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर, जालौन, झांसी और हमीरपुर में मतदान होने हैं. कुल 152 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 2.41 करोड़ वोटर करेंगे.

कहां-कितने प्रत्याशी मैदान में?

शाहजहांपुर -14, खीरी-15, हरदोई-11, मिश्रिख-13, उन्नाव-नौ, फरुखाबाद-नौ, इटावा-13, कन्नौज-10, कानपुर-14, अकबरपुर-14, जालौन-पांच, झांसी-11 और हमीरपुर-14



चौथे चरण में सर्वाधिक 21,88,558 मतदाता उन्नाव और सबसे कम 16,31,296 कानपुर में हैं. उत्तर प्रदेश में जिन 13 सीटों पर वोट डाले जाने हैं उनमें बीजेपी और सपा-बसपा गठबंधन के बीच सीधी टक्कर दिख रही हैं. साथ ही कन्नौज सीट भी सपा के लिए प्रतिष्ठा का सवाल है. 2014 में बीजेपी ने राज्य में 13 में से कुल 12 सीटें जीती थीं. सिर्फ कन्नौज सीट पर सपा काबिज हुई थी.
ये भी पढ़ें:

सपा वाराणसी से बदल सकती है उम्मीदवार, PM मोदी के खिलाफ तेज बहादुर यादव को दे सकती है टिकट

देवकीनंदन महाराज को मिला धमकी भरा पत्र, सामूहिक हत्या करने की लिखी बात

बच्चों को मिली भीषण गर्मी से राहत, DM ने दिए स्कूलों का समय बदलने के निर्देश

वाराणसी से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय सोमवार को करेंगे नामांकन, प्रियंका भी हो सकती हैं शामिल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading