डिम्पल यादव के खिलाफ नहीं लड़ेगी शिवपाल की पार्टी, प्रसपा के प्रत्याशी ने नहीं भरा पर्चा
Kannauj News in Hindi

डिम्पल यादव के खिलाफ नहीं लड़ेगी शिवपाल की पार्टी, प्रसपा के प्रत्याशी ने नहीं भरा पर्चा
डिंपल यादव (File Photo)

समाजवादी पार्टी की कन्नौज से प्रत्याशी डिम्पल यादव के खिलाफ शिवपाल यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) अब चुनाव नहीं लड़ेगी.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 के यूपी की कन्नौज सीट पर अब सपा- प्रसपा की टक्कर देखने के नहीं मिलेगी. समाजवादी पार्टी की कन्नौज से प्रत्याशी डिम्पल यादव के खिलाफ शिवपाल यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) अब चुनाव नहीं लड़ेगी. कन्नौज से प्रसपा के प्रत्याशी ने नामांकन के आखिरी दिन पर्चा नहीं भरा है.

बुधवार को नामांकन का आखिरी दिन था. लेकिन शिवपाल यादव की पार्टी के प्रत्याशी सुनील कुमार राठौर ने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया. सूत्रों के मुबातिक, प्रसपा के प्रत्याशी सुनील कुमार राठौर ने पार्टी अध्यक्ष शिवपाल यादव के निर्देश पर पीछे हटने का फैसला लिया.

कन्नौज सीट से अब डिम्पल यादव का सीधा मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार सुब्रत पाठक से होगा. कांग्रेस ने पहले ही ये सीट डिम्पल के लिए छोड़ दी थी. शिवपाल सिंह यादव खुद फिरोजाबाद सीट पर अपने भतीजे अक्षय यादव को चुनौती दे रहे हैं. समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय इस बार भी सपा के टिकट पर फिरोजाबाद से चुनाव लड़ रहे हैं.



बता दें, शिवपाल ने सपा में अपनी 'उपेक्षा' से नाराज होकर पिछले साल प्रसपा का गठन किया था. इसे सपा के वोट बैंक में सेंध लगाने की कोशिश के तौर पर देखा गया था. खुद सपा अध्यक्ष अखिलेश ने प्रसपा को भाजपा की 'बी टीम' करार दिया था.
ये भी पढ़ें--

डिम्पल यादव के खिलाफ नहीं लड़ेगी शिवपाल की पार्टी, प्रसपा के प्रत्याशी ने नहीं भरा पर्चा

उन्नाव लोकसभा सीट: सपा ने पूजा पाल का टिकट काटा, अब अन्ना महाराज देंगे साक्षी महाराज को चुनौती

लोकसभा चुनाव: फैजाबाद के इस गांव में लोगों ने किया ऐलान, 'नोटा में देंगे वोट'

महाराष्ट्र में कांग्रेस-NCP पर भारी पड़ेगी BJP-शिवसेना की 'दोस्ती', मिलेंगी इतनी सीटें: सर्वे

साहब! विरोधियों से नहीं अपने ही 'नाम' से चुनाव में लगता है डर

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज