Kannauj Election Result 2019: सपा के गढ़ में डिंपल को मिल रही बीजेपी से कड़ी चुनौती
Kannauj News in Hindi

Kannauj Election Result 2019: सपा के गढ़ में डिंपल को मिल रही बीजेपी से कड़ी चुनौती
डिंपल यादव और बीजेपी प्रत्याशी सुब्रत पाठक (File Photo)

चुनाव आयोग के अनुसार डिंपल यादव ने अभी तक 117921 वोट हासिल किए हैं, वहीं सुब्रत पाठक ने 110501 वोट हासिल किए हैं.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मतगणना जारी है. इस बीच कन्नौज में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है. यहां सांसद डिंपल यादव को इस बार बीजेपी के सुब्रत पाठक तगड़ी चुनौती देते दिख रहे हैं. डिंपल यादव करीब 7000 वोट से आगे चल रही हैं. चुनाव आयोग के अनुसार डिंपल यादव ने अभी तक 117921 वोट हासिल किए हैं, वहीं सुब्रत पाठक ने 110501 वोट हासिल किए हैं.

बता दें चुनाव के ऐलान के बाद कन्नौज से समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर इस सीट से यादव परिवार की बहू डिंपल यादव काे मैदान में उतारा है. पहले इस सीट पर डिंपल के चाचा ससुर शिवपाल सिंह यादव ने अपनी पार्टी प्र‍गतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) की ओर से सुनील कुमार राठौर को मैदान में उतारा था. हालांकि किन्‍हीं कारणों से फिर उन्‍होंने अपना प्रत्‍याशी वापस ले लिया. हालांकि डिंपल यादव के सामने बीजेपी के सुब्रत पाठक एक बार फिर ताल ठोक रहे हैं. सुब्रत लगातार तीसरी बार कन्‍नौज से बीजेपी के उम्‍मीदवार हैं.

शुरू से माना जा  रहा था कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्‍नी और 2014 की सांसद डिंपल के सामने इस बार कड़ी चुनौती हो सकती है. इसकी मुख्‍य वजह है 2014 के चुनावों में उनका बेहद कम अंतर से जीतना. हालांकि 7 बार से समाजवादी पार्टी के खाते में आती रही यह लोकसभा सीट सपा उम्‍मीदवार के लिए सुरक्षित सीट भी मानी जाती है. यहां बीजेपी ने सिर्फ एक बार ही अपना परचम लहराया है. 1996 में बीजेपी के चंद्रभूषण सिंह ने यहां जीत दर्ज की थी.



अपने WhatsApp पर पाएं लोकसभा चुनाव के लाइव अपडेट्स
ये भी पढ़ें:

Lok sabha election 2019: क्या मान लें मुलायम सिंह यादव की कामना पूरी होने जा रही है!

Gorakhpur Election Result 2019: योगी के गढ़ में बड़ी जीत की तरफ बढ़ रहे रवि किशन

यूपी लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2019 (UP Loksabha Election Result 2019): गाजीपुर से पीछे हैं मनोज सिन्हा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज