फेसबुक से शुरू हुआ प्यार, तीन महीने बाद लड़की ने लड़के के घर पहुंच पंचायत की मदद से रचाई शादी

बृजेश और पूजा के बीच फेसबुक पर तीन महीने तक प्रेम चला. दोनों फोन पर भी एक-दूसरे से काफी बातें करते थे

मंगलवार को इस मसले पर पंचायत बैठी. दिन भर चली पंचायत के बाद आखिरकार लड़का पक्ष शादी के लिए राजी हो गया. जिसके बाद मंगलवार शाम को शुभ मुहूर्त देख कर पंडित विमलेश ने बृजेश और पूजा की वैदिक मंत्रों के बीच शादी संपन्न कराई

  • Share this:
कन्नौज. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कन्नौज जिले (Kannauj District) में शादी का एक अनोखा मामला सामने आया है. लड़का और लड़की में पहले सोशल साइट (Social Site) पर प्यार हुआ फिर लड़की सात फेरे लेने के लिए प्रेमी के घर जा पहुंची. फेसबुक (Facebook) से शुरू हुई प्रेम कहानी के तीन माह बाद प्रेमी और प्रेमिका एक दूजे के हो गए. प्रेमी युवक के प्रेमिका के गांव न पहुंचने से प्रेमिका ही ट्रक पर सवार होकर तिर्वा तक आई. इसके बाद वो पैदल चल कर प्रेमी के गांव पहुंची और शादी करने पर अड़ गई. लड़की की जिद और प्यार को देखते हुए मंगलवार की शाम दोनों ने एक-दूसरे के साथ सात फेर लिए.

मिली जानकारी के मुताबिक तालग्राम थाना क्षेत्र के चौतराहार गांव के रहने वाले बृजेश (26) कुमार पुत्र केशराम का जालौन कुठौंद शंकरपुर निवासी पूजा (23) पुत्री अनूप उर्फ छोटे से तीन माह पहले फेसबुक पर प्यार हो गया. दोनों के बीच फोन से भी बात होने लगी. प्यार बढ़ने पर लड़का और लड़की शादी के लिए तैयार हो गए. लेकिन इस बीच कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन हो गया. प्रेमिका के कई बार बुलाने पर प्रेमी नहीं आया तो सोमवार को प्रेमिका तिर्वा तक ट्रक से आई. इसके बाद वो पैदल ही चौतराहार गांव पहुंची और शादी करने की जिद पर अड़ गई. यह देख प्रेमी बृजेश के परिवारवालों ने उसे डरा-धमका कर भगाना चाहा लेकिन लड़की अडिग रही. उसने प्यार में मर जाने की धमकी दी.

इसके बाद वो ताहपुर गांव के प्रधान के पास गई और रात पर वहीं रुकी. मंगलवार को इस मसले पर पंचायत बैठी. दिन भर चली पंचायत के बाद आखिरकार लड़का पक्ष शादी के लिए राजी हो गया. जिसके बाद मंगलवार शाम को शुभ मुहूर्त देख कर पंडित विमलेश ने बृजेश और पूजा की वैदिक मंत्रों के बीच शादी संपन्न कराई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.