कन्नौज: परिवार की पाबंदी के बाद 'प्रेमी युगल' ने लगाया मौत को गले

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. फिलहाल पुलिस घटना की जांच कर रही है.

Lokesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 31, 2018, 4:48 PM IST
कन्नौज: परिवार की पाबंदी के बाद 'प्रेमी युगल' ने लगाया मौत को गले
दीपू और क्रांति की फाइल फोटो.
Lokesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 31, 2018, 4:48 PM IST
यूपी के कन्नौज में शनिवार सुबह पेड़ से लटकी प्रेमी जोड़ों की लाश मिलने से हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि युवती की 17 दिन बाद शादी तय हो गयी थी. घरवालों ने उसके बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी. जब दोनों को एक होने का कोई रास्ता नजर नहीं आया तो, दोनों ने पेड़ से लटकर खुदकुशी कर ली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. फिलहाल पुलिस घटना की जांच कर रही है.

पुलिस के मुताबिक दोनों परिवारों के बीच दो दिन पहले कहासुनी हुई थी. दोनों परिवारों के बीच प्रेम प्रसंग को लेकर पंचायत हुई पर बात नहीं बनी. इसी कारण नाराज होकर दोनों ने यह कदम उठा लिया. घटना इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम रिहुआ के बनगवां गांव की है.

जहां बीती रात दीपू और क्रांति ने गांव के बाहर बबूल के पेड़ पर फांसी लगा कर जान दे दी. आनन-फानन दोनों के शव नीचे उतारे गए. शव देख परिजनों में चीख पुकार मच गई. गांववालों की मानें तो दीपू और क्रन्ति दोनों पानीपत में प्राइवेट नौकरी करते थे वहीं से दोनों में प्रेम प्रसंग का सिलसिला शुरू हुआ था, कुछ दिन पहले ही दोनों गांव आए थे. क्रांति की शादी किसी दूसरे से तय कर दी गई थी. बिछड़ने की सोच दोनों प्रेमी प्रेमिका देर रात चुपचाप घर से निकले और गांव के बाहर एक पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर