नहीं दी सोने की चेन और बुलेट तो शौहर ने दिया बीवी को तीन तलाक, केस दर्ज

Uttar Pradesh के Kannauj में एक महिला को कथित तौर पर उसके पति ने दहेज की मांग को लेकर Triple Talaq दे दिया. अब पुलिस ने इस मामले में तलाक देने वाले के परिवारवालों पर केस दर्ज कर लिया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 10, 2019, 9:34 AM IST
नहीं दी सोने की चेन और बुलेट तो शौहर ने दिया बीवी को तीन तलाक, केस दर्ज
कन्नौज एसपी ने बताया कि इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है.
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 10, 2019, 9:34 AM IST
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कन्नौज (Kannauj) में एक महिला को कथित तौर पर उसके पति ने दहेज की मांग को लेकर तीन तलाक (Triple Talaq) दे दिया. अब पुलिस ने इस मामले में तलाक देने वाले के परिवारवालों पर केस दर्ज कर लिया है. मामला जिले के छिबरामऊ इलाके का है.

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक, कन्नौज के एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया, 'एक महिला ने दावा किया है कि उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया है. पति समेत परिवार के छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.'

पैसे नहीं देने पर कई बार मारा भी
तीन तलाक पीड़िता शाजिया बानो ने बताया कि पति नया बिजनेस शुरू करने के लिए पैसे मांग रहे थे. उन्होंने एक लाख रुपए की मांग की थी. इसके लिए उन्होंने कई बार मुझे मारा भी. शाजिया के पिता राहत खान ने कहा कि हम उनकी मांगों को पूरा कर पाने में असमर्थ हैं.

बुलेट मोटर साइकिल, सोने की चेन और एक लाख रुपए की थी मांग
उन्होंने कहा, 'बेटी के ससुराल वालों ने एक लाख रुएप, बुलेट मोटर साइकिल और सोने की चेन की मांग की थी. जब इस बात का मुझे पता चला तो मैंने कह दिया कि मेरे पास इतने पैसे नहीं हैं. इसके बाद उन लोगों ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. मैंने उसे वापस घर बुला लिया. बेटी के पति घर आए और दोबारा पैसे की मांग की.'

केस दर्ज नहीं कराने की भी दी धमकी
Loading...

राहत खान ने आगे कहा, 'जब मैंने पैसे और उनकी मांग को पूरा करने से मना कर दिया तब उसने कहा कि वह इसे साथ नहीं रखेगा और तीन तलाक दे दिया. इसके साथ ही उसने इस मामले में केस दर्ज नहीं कराने की धमकी भी दी.' बता दें कि हाल ही संसद से मुस्लिम महिला (विवाह अधिकारों की सुरक्षा) विधेयक, 2019 पास हुआ था. इस बिल के मुताबिक, अब तीन तलाक आपराधिक हो गया है.

ये भी पढ़ें-

पुलिस नहीं कर रही थी कार्रवाई, गैंगरेप पीड़िता ने की खुदकुशी

वॉट्सऐप पर दूसरे मर्द से बात करती थी पत्नी, पति ने गला घोंटकर की हत्या
First published: August 10, 2019, 9:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...