Home /News /uttar-pradesh /

कन्नौज: शहीद प्रदीप कुमार का हुआ अंतिम संस्कार, बेटी ने दी मुखाग्नि

कन्नौज: शहीद प्रदीप कुमार का हुआ अंतिम संस्कार, बेटी ने दी मुखाग्नि

बेटी ने दी शहीद पिता को मुखाग्नि

बेटी ने दी शहीद पिता को मुखाग्नि

बता दें कि प्रदीप सिंह यादव श्रीनगर में 115 बटालियन में सिपाही थे. चार दिन पहले छुट्टी से वापस लौटे थे. प्रदीप सिंह की पत्नी नीरज देवी अपनी दो बेटियां सुप्रिया यादव (10) और ढाई साल की सोना यादव के साथ कानपुर में रहती हैं.

कन्नौज जिले का लाल इंदरगढ़के सुखसेनपुर के रहने वाले प्रदीप सिंह यादव पुलवामा हमले में शहीद हो गए. वह श्रीनगर में 115 बटालियन में शामिल थे, जिसे आंतकियों ने निशाना बनाया था. शनिवार को शहीद प्रदीप की बेटी सुप्रिया ने अपने पिता को मुखाग्नि दी. जैसे ही बेटी ने मुखाग्नि दी वह बेहोश हो गई. गुरूवार देर रात शहीद होने की खबर उनके पैतृक घर पहुंची तो परिजनों पर गम का पहाड़ टूट पड़ा.

बता दें कि प्रदीप सिंह यादव श्रीनगर में 115 बटालियन में सिपाही थे. चार दिन पहले छुट्टी से वापस लौटे थे. प्रदीप सिंह की पत्नी नीरज देवी अपनी दो बेटियां सुप्रिया यादव (10) और ढाई साल की सोना यादव के साथ कानपुर में रहती हैं. 10 फरवरी को परिवार से विदा होकर वह जम्मू रवाना हुए थे. 11 जनवरी को वह जम्मू पहुंचे थे.इससे पहले यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पुलवामा हमले के शहीद प्रदीप सिंह यादव के घर गए थे. वहां पर उन्होंने कहा कि ऐसी घटना देश में कहीं नहीं हुई है.

अंतिम संस्कार


मोदी सरकार कर तंज कसते हुए अखिलेश बोले कि पहले भी ऐसी हाई लेवल मीटिंग हो चुकी है, पर इतना बड़ा इंटेलिजेंस फेल्योर आखिर हुआ कैसे? अखिलेश ने इसे लेकर ट्वीट किया, उन्होंने लिखा कि ये अश्रुपूर्ण तस्वीरें बेहद दर्दनाक हैं. हम इस बच्ची के भविष्य के लिए जो कुछ भी कर सकेंगे. इन दुखद क्षणों में देश को आगे आकर शहीदों के परिवारों को हर संभव मानसिक, सामाजिक और आर्थिक सहायता देनी चाहिए.

बेटी सुप्रिया


गौरतलब है कि सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से कश्मीर की ओर जा रहा था. काफिले में करीब 78 गाड़ियां थीं. जिनमें 2500 से ज्यादा जवान मौजूद थे. आतंकियों ने जिस बस को टारगेट बनाया, उसमें 40 से ज्यादा जवान मौजूद थे. जैश-ऐ-मोहम्मद के आतंकी ने 350 किलो विस्फोटक से लदे वाहन को सीआरपीएफ की बस से भिड़ा दिया. जिससे हुए ब्लास्ट में हमारे जवानों के लहू से सड़कें लाल हो गईं. धमाके की गूंज 10 किमी तक सुनाई दी. धमाके के बाद आतंकियों ने काफिले पर फायरिंग भी की.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

ये भी पढ़ें:

प्रयागराज: शहीद महेश यादव के बच्चे बोले- PM मोदी लेंगे आतंकियों से बदला

शहीद अजीत कुमार को नम आंखों से दी गई विदाई, भावुक हुए योगी सरकार के मंत्री

पुलवामा आतंकी हमला: चंदौली पहुंचा शहीद अवधेश यादव का शव, पत्नी ने दी श्रद्धांजलि

लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में 64 आईएएस और 11 आईपीएस अफसरों के तबादले

Tags: Ayodhya, BJP, Kannauj news, Pm narendra modi, RSS, UP police, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, VHP, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर