Home /News /uttar-pradesh /

Kannauj: खेत में निर्वस्त्र मिला छठी क्लास की छात्रा का शव, हत्यारे ने चेहरा तक जला दिया

Kannauj: खेत में निर्वस्त्र मिला छठी क्लास की छात्रा का शव, हत्यारे ने चेहरा तक जला दिया

छठी क्लास में पढ़ने वाली मासूम का शव बेहद बुरी स्थिति में मिला है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

छठी क्लास में पढ़ने वाली मासूम का शव बेहद बुरी स्थिति में मिला है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Kannauj News: कमालगंज थाना क्षेत्र के श्रृंगीरामपुर गांव में सरसों के एक खेत में मिला है. छात्रा के शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं था. उसके शरीर की हालत देख पुलिस और ग्रामीणों ने दुष्कर्म (Child Rape) की आशंका जताई है. ऐसा प्रतीत होता है कि हत्यारों ने छात्रा की पहचान मिटाने के इरादे से उसके चेहरे पर ज्वलनशील पदार्थ डाला है.

अधिक पढ़ें ...

फर्रुखाबाद. उत्तर प्रदेश के कन्नौज (Kannauj News) जिले में स्थित गुरसहायगंज थाना क्षेत्र से दो दिन पहले लापता हुई छठी कक्षा की छात्रा की हत्या कर दी गई. उसका शव कमालगंज थाना क्षेत्र के श्रृंगीरामपुर गांव में सरसों के एक खेत में मिला है. छात्रा के शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं था. उसके शरीर की हालत देख पुलिस और ग्रामीणों ने दुष्कर्म (Child Rape) की आशंका जताई है. ऐसा प्रतीत होता है कि हत्यारों ने छात्रा की पहचान मिटाने के इरादे से उसके चेहरे पर ज्वलनशील पदार्थ डाला है. शव मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं फॉरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए हैं.

कन्नौज जनपद के गुरसहायगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में किसान की 10 वर्षीय बेटी गांव के ही एक स्कूल में कक्षा छह में पढ़ती थी. वह गुरुवार को घर के बाहर खेलते समय लापता हो गई थी. किसान की तहरीर पर पुलिस ने बिना जांच के ही अज्ञात के खिलाफ बहला-फुसलाकर भगा ले जाने का मामला दर्ज कर लिया. इसके बाद पुलिस यह मानकर बैठ गई कि छात्रा अपनी मर्जी से किसी के साथ चली गई है और वह खुद वापस आ जाएगी. इसलिए पुलिस ने छात्रा को तलाश करने की जहमत नहीं उठाई. शनिवार शाम करीब छह बजे छात्रा का निर्वस्त्र शव कमालगंज थाना क्षेत्र के श्रृंगीरामपुर गांव निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक मंशा नाथ मिश्रा के सरसों के खेत में पड़ा मिला. खेत बटाई पर लेने वाले गांव के सतीश ने मामले की जानकारी पुलिस को दी.

लाश मिलने की सूचना पर एसपी अशोक कुमार मीणा, एएसपी अजय प्रताप दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और जांच की. छात्रा के नाजुक अंग पर खून लगा होने से दुष्कर्म की आशंका जताई गई. शव मिलने की जानकारी पर छात्रा के पिता व परिवार के अन्य लोग भी वहां पहुंच गए. उन्होंने शव की शिनाख्त की.

किसान ने पुलिस को बताया कि गुरुवार को उसके ससुर की मौत हो गई थी. इससे वह पत्नी के साथ ससुराल चला गया था. घर पर बेटी ही अकेली थी. इस दौरान बेटी घर के बाहर खेलते समय लापता हो गई थी. उसके लापता होने की रिपोर्ट गुरसहायगंज कोतवाली में दर्ज कराई है, जिस दिन बेटी लापता हुई थी उस दिन स्कूल की ड्रेस पहने थी.

कांग्रेस ने जारी की 53 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, हरीश-हरक पर सस्पेंस, जानें किसे कहां से मिला टिकट

एसपी अशोक मीणा ने बताया कि छात्रा की उम्र 12 से 15 वर्ष के बीच लग रही है. गुरसहायगंज कोतवाली में उसे बहला-फुसलाकर ले जाने के मामले में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज है. मामले की जांच की जा रही है.छात्रा का शव जिस स्थान पर मिला है, वहां से उसका गांव 9 किलोमीटर दूर है. जिले की सीमा पर बसे इस गांव में आसपास के गांवों के लोगों का आना-जाना रहता है. इससे आशंका जताई जा रही है कि हत्या में आसपास के गांव के किसी व्यक्ति का हाथ है. पुलिस रंजिश समेत सभी बिंदुओं पर काम कर रही है. साथ ही छात्रा के कपड़ों को भी तलाश कर रही है.

ये भी पढ़ें- यूपी में शिक्षक पात्रता परीक्षा आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

पुलिस के मुताबिक, छात्रा का शव दो दिन पुराना लग रहा है. उसके शरीर पर लगा खून सूख चुका है. इससे माना जा रहा है कि छात्रा की हत्या गुरुवार को ही कर दी गई थी, जिस स्थान पर शव मिला, वहां आसपास सरसों के पौधे भी नहीं टूटे हैं. खेत की मेड़ से चार कदम अंदर ही शव पड़ा है. इससे किसी दूसरे स्थान पर हत्या कर शव लाकर फेंके जाने की बात पुख्ता हो रही है. यह भी आशंका जताई जा रही है कि जिस स्थान पर शव मिला है, उस स्थान पर हत्यारे का पहले आना-जाना रहा होगा.

Tags: Girl Child Rape Murder, Kannauj news, Uttar Pradesh Crime

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर