Home /News /uttar-pradesh /

कर्जा चुकाने के लिए दोस्‍त को मौत के घाट उतारा, पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार

कर्जा चुकाने के लिए दोस्‍त को मौत के घाट उतारा, पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार

दोस्त ने अपहरणकर्ता बन मृतक दोस्त के पिता से मांगी थी 8 लाख रुपये की फिरौती.

दोस्त ने अपहरणकर्ता बन मृतक दोस्त के पिता से मांगी थी 8 लाख रुपये की फिरौती.

कन्नौज (Kannauj) में 4 फरवरी को एक युवक की हुई हत्‍या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने मृतक के खास दोस्‍त के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है. यही नहीं, दोस्त ने अपहरणकर्ता बन मृतक दोस्त के पिता से 8 लाख रुपये की फिरौती भी मांगी थी.

अधिक पढ़ें ...
कन्‍नौज. उत्‍तर प्रदेश के कन्नौज (Kannauj) के तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के अन्नपूर्णा नगर निवासी 17 वर्षीय अभिषेक राजपूत (Abhishek Rajput) इंटर का छात्र था. 4 फरवरी 2020 को वह अपने दोस्त शिवम के साथ कॉलेज जाने के लिए घर से निकला था. अभिषेक ने घर में परीक्षा प्रवेश पत्र लेने जाने की बात बताई थी, लेकिन इसके बाद वह लापता हो गया. जबकि घर में किसी को उसके शिवम के साथ जाने की जानकारी नहीं थी, इसलिए किसी ने उस पर शक नहीं किया. हालांकि बेटे को काफी ढूंढने के बाद भी जब वह नहीं मिला तो थक हार कर पिता गोपाल राजपूत ने कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज करा दी.

6 दिन बाद आया फिरौती का फोन
बेटे के गायब होने के 6 दिन बाद 10 फरवरी को गोपाल के मोबाइल पर एक अनजान नंबर से फोन आता है. फोन करने वाला खुद को अभिषेक का अपहरण करने वाला बताकर 8 लाख रुपये की फिरौती की मांग करता है. जबकि अपहरण करने वाले की बातों से खफा पिता चुपचाप पुलिस को सारी बात बता देता है.

ऐसे हुआ पर्दाफाश
मोबाइल डिटेल के आधार पर सक्रिय हुई पुलिस ने सर्विलांस की मदद से जल्द ही अपहरणकर्ताओं का पर्दाफाश कर दिया. पुलिस की माने तो शिवम पर बहुत कर्जा था, जिसे चुकाने के लिए उसने अपने 6 साथियों के साथ मिलकर दोस्त का अपहरण कर उसकी हत्या और फिरौती की योजना बनाई थी. पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि शिवम सहित 4 हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया है. जबकि फरार तीन आरोपी भी जल्द ही गिरफ्त में होंगे. आरोपियों के पास से पुलिस ने गढ्ढा खोदने में प्रयुक्त फावड़ा और फिरौती मांगने में इस्तेमाल मोबाइल भी बरामद किया है.



ये भी पढ़ें-

MP आज़म खान को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, मुकदमा और चार्जशीट रद्द करने से इंकार



सांसद-IPS की पीसीएस बेटी को 'बेरोजगार' से हुआ प्‍यार, एक शर्त ने बदल दी जिंदगी

Tags: Kannauj news, Murder, UP police, Uttar pradesh news, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर