Home /News /uttar-pradesh /

कन्नौज बस हादसे में मृतकों की पहचान के लिए डीएनए सैंपल जुटाने की प्रक्रिया शुरू

कन्नौज बस हादसे में मृतकों की पहचान के लिए डीएनए सैंपल जुटाने की प्रक्रिया शुरू

कन्नौज में बस हादसे के बाद मृतकों की पहचान के लिए डीएन सैंपल जुटाए जा रहे हैं.

कन्नौज में बस हादसे के बाद मृतकों की पहचान के लिए डीएन सैंपल जुटाए जा रहे हैं.

कन्नौज (Kannauj) के जिला अस्पताल में मौजूद डॉक्टर ने सैम्पल ले प्रिजर्व कर लिया. डॉक्टर का कहना है कि जांच के लिए डीएनए सैम्पल लखनऊ स्थित लैब भेजे जाएंगे.

कन्नौज. उत्तर प्रदेश के कन्नौज (Kannauj) में छिबरामऊ बस हादसे में मृतकों की पहचान के लिए डीएनए सैम्पल (DNA Sample) लेने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. गुरुवार (16 जनवरी) देर रात जिला अस्पताल पहुंचे 6 लोगों ने खोए अपनों का पता लगाने के लिये डीएनए सैम्पल दिए. जिला अस्पताल में मौजूद डॉक्टर ने सैम्पल ले प्रिजर्व कर लिया. डॉक्टर का कहना है कि जांच के लिए डीएनए सैम्पल लखनऊ स्थित लैब भेजे जाएंगे.

बता दें 10 जनवरी को कन्नौज के छिबरामऊ में हुई बस और ट्रक की टक्कर के बाद दोनों वाहनों में भीषण आग लग गई थी. हादसे में बस में फंसकर 10 लोग राख बन गए थे. उनकी शिनाख्त भी नहीं हो पा रही थी. इसके बाद प्रशासन से डीएनए टेस्ट के जरिये शिनाख्त कराने की बात कही थी.

भाई और उनका परिवार बस में सवार था, कुछ पता नहीं चला: रईस अहमद 
लापता यात्री के भाई रईस अहमद ने बताया कि उनके भाई परिवार के साथ जयपुर जा रहे थे. जिस बस में वह सवार थे, मार्ग दुर्घटना में उसमें आग लग गई थी. जिसके बाद उन लोगों का अभी तक पता नहीं चला है. बस में कुछ अस्थियां मिली थीं, जिनसे मिलान कराने के लिए जिला अस्पताल में डीएनए सैम्पल लिए जा रहे हैं. डीएनए सैंपल से मिलान के बाद उनके भाई का पता चल पाएगा.

kannauj DNA sample
अब तक 6 डीएनए सैंपल लिए गए हैं.


सैम्पल लखनऊ जांच के लिए भेजे जाएंगे: डॉ सत्येंद्र साहू
अब हादसे के बाद जिन लोगों के परिजन लापता हैं, प्रशासन उनके डीएनए सैम्पल इकट्ठा कर रहा है. इसी के चलते देर रात 6 लोगों के सैंपल एकत्रित किये गए हैं. जिला अस्पताल के इमरजेंसी मेडिकल अफसर डॉ सत्येंद्र साहू ने बताया कि पुलिस विभाग द्वारा 6 लोग डीएनए के लिए अस्पताल भेजे गए थे. सभी का डीएनए सैम्पल ले लिया गया है. सैम्पल को सुरक्षित करके लखनऊ भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें:

मेरठ हिंसा: मारे गए लोगों के परिजनों को इस प्रक्रिया के बाद मिलेगी PM रिपोर्ट

RSS प्रमुख भागवत के नाम पर 'नया भारतीय संविधान' वायरल, लखनऊ में 2 FIR दर्ज

Tags: Kannauj news, Up news in hindi, Uttarpradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर