Home /News /uttar-pradesh /

लोकसभा चुनाव 2019: जानिए इतने करोड़ की मालकिन हैं डिंपल यादव

लोकसभा चुनाव 2019: जानिए इतने करोड़ की मालकिन हैं डिंपल यादव

सांसद डिंपल यादव

सांसद डिंपल यादव

डिंपल यादव को जेवरों का भी शौक है. उनके पास दो किलो 774.67 ग्राम के सोने के आभूषण हैं. जिसमें 203 ग्राम मोती व 127.75 कैरेट के हीरे हैं. एक लाख पच्चीस हजार रुपये का कंप्यूटर है.

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी व कन्नौज से सांसद डिंपल यादव ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए यहां अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन के दौरान पेश किए गए आय-व्यय के ब्योरे के हिसाब से  डिंपल यादव करोड़पति हैं. डिंपल के पास नगद तीन लाख तीन हजार सात सौ तैंतालीस रुपये हैं. उनके पति अखिलेश यादव के पास तीन लाख 91 हजार चालीस रुपये नगद हैं. ब्योरे में डिंपल ने अपनी चल संपत्ति 3 करोड़ 68 लाख 16 हजार रुपये दिखाई है. अचल संपत्ति 9 करोड़ तीस लाख बीस हजार रुपये है. पति अखिलेश यादव की चल संपत्ति 7 करोड़ 90 लाख रुपये है.

वहीं अचल संपत्ति 16 करोड़ 90  लाख रुपये है. करोड़पति होते हुए उनके पास कोई गाड़ी नहीं है. डिंपल यादव को जेवरों का भी शौक है. उनके पास दो किलो 774.67 ग्राम के सोने के आभूषण हैं. जिसमें 203 ग्राम मोती व 127.75 कैरेट के हीरे हैं. एक लाख पच्चीस हजार रुपये का कंप्यूटर है. नामांकन पत्र के मुताबिक बैंक, वित्तीय संस्थाओं व अन्य का डिंपल यादव पर 14 लाख 26 हजार 500 रुपये का लोन है. डिंपल यादव की उम्र 41 वर्ष है. 1998 में लखनऊ विश्वविद्यालय से बीकाम की डिग्री हासिल की.

नामांकन दाखिल करने जाती डिंपल यादव


गौरतलब कि कन्नौज संसदीय सीट पर सपा से डिंपल यादव और बीजेपी के सुब्रत पाठक के बीच लड़ाई है. 2014 के लोकसभा चुनाव में भी डिंपल यादव और सुब्रत पाठक आमने सामने थे. लेकिन जीत डिंपल यादव की हुई थी. आपको बता दें कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी सात चरणों में वोटिंग होनी है. पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को, दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल, तीसरे चरण के लिए 23 अप्रैल, चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल, पांचवें चरण के लिए 6 मई, छठे चरण के लिए 12 मई और सातवें चरण के लिए वोटिंग 19 मई को होगी. नतीजे 23 मई को आएंगे

ये भी पढ़ें:

लोकसभा चुनाव 2019: 'देवबंद' में आज एक मंच से BJP के खिलाफ हुंकार भरेंगे माया-अखिलेश

सुर्खियां: लोकसभा चुनाव में नेताओं की रैलियों पर 'स्नाइपर' हमले का खतरा, DGP ने जारी किया अलर्ट

BJP नेता साक्षी महाराज बोले- जैश-ए-मोहम्मद ने बनाया कांग्रेस का घोषणा पत्र

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

Tags: Akhilesh yadav, BJP, Dimple yadav, Lok Sabha Election 2019, RSS, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, VHP, Yogi adityanath, कन्नौज

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर