Home /News /uttar-pradesh /

पीयूष वाली पिक्चर अभी बाकी है? कन्नौज से मुंबई तक छापे ही छापे, Pushpraj Jain पर कहां-कहां एक्शन, जानें सबकुछ

पीयूष वाली पिक्चर अभी बाकी है? कन्नौज से मुंबई तक छापे ही छापे, Pushpraj Jain पर कहां-कहां एक्शन, जानें सबकुछ

Piyush Jain and Pushparaj Jain (फाइल फोटो)

Piyush Jain and Pushparaj Jain (फाइल फोटो)

Pushpraj Jain News: . इत्र कारोबारी पीयूष जैन पर शिकंजा कसने के बाद अब आयकर विभाग की टीम ने पुष्पराज जैन (Pushpraj Jain News) पर एक्शन लिया है. आईटी विभाग (IT Raid) की यह छापेमारी कन्नौज, कानपुर, नोएडा, हाथरस से लेकर मुंबई तक जारी है. पुष्पजैन के अलावा, मलिक मियां के घर पर भी छापेमारी हो रही है, जो कन्नौज के ही इत्र कारोबारी हैं.

अधिक पढ़ें ...

    कन्नौज/कानपुर: समाजवादी पार्टी के एमएलसी और इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन (Pushpraj Jain) उर्फ पंपी जैन के कन्नौज (Kannauj News) स्थित घर से लेकर अलग-अलग ठिकानों पर सुबह से ही आयकर विभाग की छापेमारी जारी है. इत्र कारोबारी पीयूष जैन पर शिकंजा कसने के बाद अब आयकर विभाग की टीम ने पुष्पराज जैन (Pushpraj Jain News) पर एक्शन लिया है. आईटी विभाग (IT Raid) की यह छापेमारी कन्नौज, कानपुर, नोएडा, हाथरस से लेकर मुंबई तक जारी है. पुष्पजैन के अलावा, मलिक मियां के घर पर भी छापेमारी हो रही है, जो कन्नौज के ही इत्र कारोबारी हैं.

    पीयूष जैन के घर से करीब 196 करोड़ कैश, 23 किलो सोना और 6 करोड़ की चंदन की लकड़ी का तेल खंगालने के बाद आयकर विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार सुबह कन्नौज के इत्र व्यापारी पुष्पराज जैन और मलिक मियां पर धाबा बोला और इस तरह एक के बाद एक छापेमारी का सिलसिला शुरू हुआ. बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स विभाग पुष्पराज जैन के बैंक खातों की भी जांच कर रहा है, जो मुंबई स्थित ब्रांच के हैं. इसलिए आयकर विभाग की टीम मुंबई से लेकर कन्नौज तक छापेमारी कर रही है.

    दरअसल, पुष्पराज जैन के कन्नौज स्थित घर और फैक्ट्री पर छापेमारी के अलावा हाथरस वाली फैक्ट्री पर भी आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है. सपा एमएलसी पंपी जैन उर्फ पुष्पराज जैन की इत्र फैक्ट्री पर दो गाड़ियों में आधा दर्जन से अधिक आयकर विभाग के अधिकारी कोठी और फैक्ट्री की छापेमारी कर रहे हैं. पुष्पराज की यह फैक्ट्री हाथरस जिले के हसायन कोतवाली क्षेत्र में सिकतरा रोड पर स्थित है. बताया जा रहा है कि पुष्पराज जैन समेत अलग-अलग कारोबारियों के यहां कुल 50 जगहों पर आज छापेमारी जारी है.

    कानपुर स्थित इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन यानी पम्पी जैन के दफ्तर पर भी आयकर विभाग की टीम है. यहां भी दो गाड़ियों के साथ आयकर विभाग की टीम पहुंची है. यहां एक्सप्रेस रोड में पम्मी जैन का कार्यालय है. आयकर विभाग की सबसे बड़ी कार्रवाई कन्नौज वाले घर और फैक्ट्री में हो रही है. क्योंकि पुष्पजैन का घर कन्नौज में है, इसलिए आयकर विभाग की टीम सुबह से ही यहां बड़े पैमाने पर रेड मार रही है. आईटी की टीम पम्पी जैन के घर से एक बैग ले जाते हुए देखा गया है. हालांकि, टीम के सदस्य अब भी घर के अंदर मौजूद हैं.

    बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम नोएडा और मुंबई में भी छापेमारी कर रही है. फिलहाल, पुष्पजैन के घर और अलग-अलग जगहों पर स्थइत दफ्तरों से टीम को क्या-क्या मिला है, इसकी डिटेल सामने नहीं आई है और न ही यह पता चला है कि पुष्पजैन पर क्या-क्या आरोप हैं. इनकम टैक्स की मुंबई टीम पुष्पराज जैन के ठिकानों पर डीजीजीआई की मदद से यह छापेमारी कर रही है. यहां बताना जरूरी है कि पुष्पराज जैन का रीजनल ऑफिस मुंबई में है. उनके इत्र का कारोबार मिडिल ईस्ट कन्ट्रीज में फैला हुआ है.

    कौन हैं पुष्पराज जैन
    वहीं, पुष्पराज जैन को 2016 में इटावा-फर्रुखाबाद से एमएलसी के रूप में चुना गया था. वह प्रगति अरोमा ऑयल डिस्टिलर्स प्राइवेट लिमिटेड के सह-मालिक हैं. उनके इस बिजनेस की शुरुआत उनके पिता सवैललाल जैन ने 1950 में ने शुरू की थी. पुष्पराज और उनके तीन भाई कन्नौज में व्यवसाय चलाते हैं और एक ही घर में रहते हैं. एमएलसी पुष्पराज का मुंबई में एक घर और एक कार्यालय है, जहां से मुख्य रूप से मध्य पूर्व में लगभग 12 देशों को निर्यात का सौदा होता है. उनके तीन भाइयों में से दो मुंबई ऑफिस में काम करते हैं जबकि तीसरा उनके साथ कन्नौज में मैन्युफैक्चरिंग सेट-अप पर काम करता है.

    पुष्पराज जैन के पास कितनी संपत्ति और पढ़ाई
    2016 में उनके चुनावी हलफनामे के अनुसार, पुष्पराज और उनके परिवार के पास 37.15 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 10.10 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है. उनका कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है और उन्होंने कन्नौज के स्वरूप नारायण इंटरमीडिएट कॉलेज में कक्षा 12 तक पढ़ाई की है. छापेमारी शुरू होने के बाद बीते शुक्रवार को पुष्पराज ने कहा था कि मेरा पीयूष जैन से कोई लेना-देना नहीं है. आम बात यह है कि पीयूष जैन मेरे जैसे ही समुदाय से हैं. अगर उसके खिलाफ छापेमारी की गई है तो वह खुद इससे निपटेगा.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर