Home /News /uttar-pradesh /

कन्नौज में रात डेढ़ बजे क्या हुई हलचल, Pushpraj Jain अभी कहां हैं, क्या अब भी जारी है रेड? जानें हर सवाल का जवाब

कन्नौज में रात डेढ़ बजे क्या हुई हलचल, Pushpraj Jain अभी कहां हैं, क्या अब भी जारी है रेड? जानें हर सवाल का जवाब

Pushpraj Jain को लेकर आईटी की टीम कन्नौज आ गई.

Pushpraj Jain को लेकर आईटी की टीम कन्नौज आ गई.

Pushpraj Jain News: पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन (Pushpraj Jain News) को सोमवार को अचानक हिरासत में लिए जाने के बाद भी उनके कन्नौज (Kannauj IT Raid) स्थित घर और कारखानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है. आज यानी पांचवें दिन भी पुष्पराज जैन के घर छापेमारी जारी है. फिलहाल, पुष्पराज जैन अपने कन्नौज वाले घर में हैं.

अधिक पढ़ें ...

    कन्नौज/ कानपुर: कन्नौज के इत्र कारोबारी और समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन (Pushpraj Jain)नकी मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन (Pushpraj Jain News) को सोमवार को अचानक हिरासत में लिए जाने के बाद भी उनके कन्नौज (Kannauj IT Raid) स्थित घर और कारखानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है. आज यानी पांचवें दिन भी पुष्पराज जैन के घर छापेमारी जारी है. फिलहाल, पुष्पराज जैन अपने कन्नौज वाले घर में हैं. सोमवार की देर रात कानपुर से पुष्पराज जैन को लेकर आईटी की टीम कन्नौज आ गई. कन्नौज के छिपट्टी मोहल्ला में उस वक्त थोड़ी हलचल मच गई, जब देर रात करीब 1.30 बजे पुष्पराज जैन अपने कन्नौज वाले घर पहुंचे.

    सूत्रों की मानें तो पुष्पराज जैन (Pushpraj Jain News) को हिरासत में लेकर आयकर विभाग की टीम कानपुर गई थी, जहां उनसे पूछताछ भी हुई है. हालांकि, सोमवार को ही पुष्पराज जैन को कन्नौज ले आया गया. फिलहाल, इत्र कारोबारी के घर अभी छापेमारी जारी रहेगी. आज मंगलवार को छापेमारी का पांचवां दिन हो जाएगा. अभी भी पुष्पराज जैन के घर एक आईटी इंस्पेक्टर और अन्य चार सदस्य मौजूद हैं. इससे पहले पम्पी जैन के छोटे भाई अतुल जैन को आयकर विभाग की टीम कानपुर में फैक्ट्री लेकर गई थी. माना जा रहा है कि कानपुर में आयकर विभाग की टीम ने पुष्पराज जैन और छोटे भाई अतुल जैन का आमना-सामना कराया है.

    दरअसल, कन्नौज में आयकर विभाग की टीम पुष्पजैन के घर से पुख्ता साक्ष्य जुटाने में जुटी हुई है. आयकर विभाग की टीम को करीब 150 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी की आशंका है, जिसके सिलसिले में वह सबूज जुटाने की कोशिशों में है. यही वजह है कि 31 दिसंबर 2021 को आयकर विभाग के अधिकारियों ने मुंबई, गुजरात, कानपुर, लखनऊ और कन्नौज समेत देश के दूसरे ठिकानों पर छापा मारा था. फिलहाल, पुष्पराज जैन के यहां बरामदगी को लेकर कोई सूचना सामने नहीं आई है.

    बता दें कि इत्र कारोबारी पीयूष जैन पर शिकंजा कसने के बाद पुष्पराज जैन पर छापा मारा गया है. सबसे पहले पीयूष जैन के कानपुर से लेकर कन्नौज स्थित घरों में छापेमारी हुई थी और डीजीजीआई की टीम ने करीब 197 करोड़ रुपए कैश और 23 किलो सोना बरामद किया था. पीषूय जैन पर कार्रवाई के दौरान से ही पुष्पराज जैन का नाम उछल रहा था. पीयूष जैन को गिरफ्तार किए जाने के बाद ही पुष्पराज जैन भी आयकर विभाग की रडार पर आ गए है और उनके कन्नौज स्थित घर में छापेमारी हो गई. बता दें कि पुष्पराज जैन समाजवादी पार्टी के एमएलसी हैं और इन्होंने ही समाजवादी इत्र को लॉन्च किया था.

    कौन हैं पुष्पराज जैन?
    पुष्पराज जैन को 2016 में इटावा-फर्रुखाबाद से एमएलसी के रूप में चुना गया था. वह प्रगति अरोमा ऑयल डिस्टिलर्स प्राइवेट लिमिटेड के सह-मालिक हैं. हाल के दिनों में यूपी की सियासत में चर्चा बटोर रही समाजवादी इत्र इन्हीं की कंपनी ने बनाई थी. उनके इस बिजनेस की शुरुआत उनके पिता सवैललाल जैन ने 1950 में ने शुरू की थी. पुष्पराज और उनके तीन भाई कन्नौज में व्यवसाय चलाते हैं और एक ही घर में रहते हैं. एमएलसी पुष्पराज का मुंबई में एक घर और एक कार्यालय है, जहां से मुख्य रूप से मध्य पूर्व में लगभग 12 देशों को निर्यात का सौदा होता है. उनके तीन भाइयों में से दो मुंबई ऑफिस में काम करते हैं, जबकि तीसरा उनके साथ कन्नौज में मैन्युफैक्चरिंग सेट-अप पर काम करता है.

    Tags: Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर