होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Kannauj Tirwa Assembly Seat Result: तिरवा सीट पर भाजपा के कैलाश राजपूत जीते, कांटे का रहा मुकाबला

Kannauj Tirwa Assembly Seat Result: तिरवा सीट पर भाजपा के कैलाश राजपूत जीते, कांटे का रहा मुकाबला

UP Chunav 6th Phase Voting Today: यूपी में छठे चरण की 57 सीटों पर वोटिंग आज

UP Chunav 6th Phase Voting Today: यूपी में छठे चरण की 57 सीटों पर वोटिंग आज

Kannauj Tirwa Assembly Seat Result: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में कन्नौज जिले की तिरवा विधानसभा सीट (Tirwa Vidh ...अधिक पढ़ें

    Kannauj Tirwa Assembly Seat Result Live : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में कन्नौज जिले की तिरवा विधानसभा सीट (Tirwa Vidhan Sabha Chunav Result Live 2022) पर भाजपा ने वर्तमान विधायक कैलाश सिंह राजपूत को दोबारा उम्मीदवार बनाया है. जबकि समाजवादी पार्टी ने अनिल कुमार पाल को टिकट दिया है. बहुजन समाज पार्टी ने इस सीट पर अजय कुमार को उतारा है. शुरुआती रुझान में कड़ा मुकाबला देखने को मिला.

    Kannauj Tirwa Assembly Seat से कैलाश सिंह राजपूत जीते
    कन्नौज जिले की तिर्वा विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी कैलाश सिंह राजपूत ने जीत दर्ज की है. सपा प्रत्याशी अनिल कुमार पाल ने कैलाश सिंह को कड़ी टक्कर दी. दोनों उम्मीदवारों के बीच में किसी जीत का अंतर भी ज्यादा नहीं रहा. कैलाश सिंह राजपूत को चुनाव में कुल 106089 वोट मिले जबकि वहीं सपा प्रत्याशी अनिल सिंह को 101481 वोट मिले.

    भाजपा विधायक कैलाश सिंह राजपूत ने 2017 में समाजवादी पार्टी के विजय बहादुर पाल को 24209 वोटों के अंतर से हराया था. इस साल तिरवा विधानसभा में 46.71 प्रतिशत वोटिंग हुई थी.

    आपके शहर से (कन्नौज)

    कन्नौज
    कन्नौज

    अलग-अलग पार्टियों के प्रत्याशी रहे हैं जीतते

    तिरवा विधानसभा सीट पर साल 1991 से 1993 तक जनता पार्टी और सपा से अरविंद प्रताप सिंह विधायक रहे. 1996 में इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी के कैलाश राजपूत ने जीत हासिल की थी. 2002 में सपा से विजय बहादुर पाल ने, 2007 में कैलाश राजपूत ने बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की. इसके बाद 2012 में सपा के विजय बहादुर पाल ने बसपा प्रत्याशी कैलाश राजपूत को हराकर दोबारा जीते.

    Tags: UP Assembly Election 2022, UP Election 2022

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें