डिंपल यादव आज कन्नौज से दाखिल करेंगी अपना नामांकन, अखिलेश भी रहेंगे मौजूद
Kannauj News in Hindi

डिंपल यादव आज कन्नौज से दाखिल करेंगी अपना नामांकन, अखिलेश भी रहेंगे मौजूद
डिंपल यादव और अखिलेश यादव

राजनीति के मैदान में डिंपल यादव पहला चुनाव हार गईं थी. लेकिन बाद में उनके पति अखिलेश यादव ने अपने द्वारा जीती गई कन्नौज लोकसभा सीट उनके लिए खाली कर दी थी.

  • Share this:
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव शनिवार को कन्नौज से अपना नामांकन दाखिल करेंगी. इस मौके पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव समते सपा के कई नेता मौजूद रहेंगे. डिंपल को सपा-बसपा-रालोद का प्रत्याशी बनाया गया है. कन्नौज संसदीय सीट पर सपा से डिंपल यादव और बीजेपी के सुब्रत पाठक के बीच लड़ाई है. 2014 के लोकसभा चुनाव में भी डिंपल यादव और सुब्रत पाठक आमने सामने थे. लेकिन जीत डिंपल यादव की हुई थी.

राजनीति के मैदान में डिंपल यादव पहला चुनाव हार गईं थी. लेकिन बाद में उनके पति अखिलेश यादव ने अपने द्वारा जीती गई कन्नौज लोकसभा सीट उनके लिए खाली कर दी थी. कन्नौज सीट की बात करें तो डिंपल यादव यहां से निर्विरोध जीत दर्ज कर चुकी हैं. 2009 में पहली बार डिंपल यादव ने फिरोजाबाद सीट से उपचुनाव में हिस्सा लिया और उन्हें राजबब्बर के हाथों हार का सामना करना पड़ा. दरअसल उनके पति अखिलेश यादव ने 2009 के चुनाव में दो सीटों कन्नौज और फिरोजाबाद सीट से चुनाव लड़ा था और दोनों ही सीटों पर जीत दर्ज की थी.

गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने डिंपल यादव के खिलाफ कन्नौज से कोई उम्मीदवार मैदान में नहीं खड़ा किया था. हालांकि मोदी लहर में डिंपल यादव को इस सीट पर बीजेपी के सुब्रत पाठक ने कड़ी टक्कर दी थी. डिंपल महज 19,907 वोटों से जीती थीं.



आपको बता दें कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी सात चरणों में वोटिंग होनी है. पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को, दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल, तीसरे चरण के लिए 23 अप्रैल, चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल, पांचवें चरण के लिए 6 मई, छठे चरण के लिए 12 मई और सातवें चरण के लिए वोटिंग 19 मई को होगी. नतीजे 23 मई को आएंगे.
ये भी पढ़ें:

सुर्खियां: PM मोदी बोले: पाकिस्तान में हीरो बनने की होड़ कर रहे हैं कांग्रेस, सपा और बसपा

प्रियंका गांधी का PM मोदी पर वार, कहा- खुद पाकिस्तान जाकर खाई बिरयानी

सहारनपुर में PM-'आतंकियों को पता है, मोदी पाताल में भी सजा देगा'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज