लाइव टीवी

अस्पताल से डॉक्टर गायब, मोबाइल की रोशनी में स्वास्थ्यकर्मी कर रहे हैं ऑपरेशन

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 29, 2019, 12:22 PM IST
अस्पताल से डॉक्टर गायब, मोबाइल की रोशनी में स्वास्थ्यकर्मी कर रहे हैं ऑपरेशन
मोबाइल की रोशी में स्वास्थ्यकर्मी ने किया ऑपरेशन

मामला सौरिख सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Community Health Center) का है. कन्नौज के कीरतपुर और मोतीपुर गांव में दो पक्षों के बीच विवाद हुआ था. इसके बाद घायलों को मोबाइल की रोशनी में इलाज किया गया.

  • Share this:
कन्नौज. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कन्नौज (Kannauj) जिले में स्वास्थ्य महकमे की शर्मनाक तस्वीरें सामने आई हैं. यहां के एक स्वास्थ्य केंद्र में मोबाइल (mobile) और टॉर्च की रोशनी में मरीजों (Patients) का इलाज किया गया है. जबकि स्वास्थ्य केंद्र में जनरेटर उपलब्ध है. इसके बाद भी स्वास्थ्यकर्मियों ने बिजली गुल होने पर जनरेटर को नहीं चलाया और मोबाइल व टॉर्च की रोशनी में घायल मरीजों का इलाज कर दिया.

जानकारी के मुताबिक, मामला सौरिख सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है. कन्नौज के कीरतपुर और मोतीपुर गांव में दो पक्षों के बीच विवाद हुआ था. इसके बाद दोनों तरफ से जमकर मारपीट हुई थी. इसमें करीब एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए थे. घायलों में कई लोगों के सिर में गंभीर चोटे आई थीं. वहीं, कई लोगों का सर भी भट गया था. कहा जा रहा है कि सभी घायलों को सौरिख सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था. इस दौरान स्वास्थ्यकर्म ने मोबाइल व टॉर्च की रोशनी में ही एक घायल मरीज के सर में टांके लगा दिए. स्थानीय लोगों की मानें तो ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर अस्पताल से गायब रहते हैं. यही वजह है कि स्वास्थ्यकर्मियों ने ही मरीजों का इलाज कर दिया.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में टॉर्च और मोबाइल की रोशनी में मरीजों का इलाज करना कोई नई बात नहीं है. इसी साल बीते जुलाई महीने में ललितपुर जिला अस्पताल में टॉर्च की रोशनी में मरीजों का इलाज किया गया था. तब इसका एक वीडियों सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. बताया गया था कि अस्पताल में जनरेटर भी मौजूद है. इस सब के बाबजूद जनरेटर चलाने के बजाए टॉर्च की रोशनी में इलाज किया जा रहा है.

रिपोर्ट- लोकेश दुबे 

UP के नेता, अफसर भी बिजली बिल भरने में लचर,सरकारी आवास में लगेंगे प्रीपेड मीटर

मोतीझील में नौका विहार करते हुए पंक्चर हुई चाइनीज बोट, 2 लोगों की डूबकर मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कन्नौज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 12:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...