Kannauj News: दुल्‍हन के दरवाजे पर दो दूल्‍हे लेकर पहुंचे बारात, फिर कई घंटे तक चली पंचायत में हुआ ये फैसला

उत्‍तर प्रदेश के कन्‍नौज में लव मैरिज का अनोखा मामला सामने आया है.

उत्‍तर प्रदेश के कन्‍नौज में लव मैरिज का अनोखा मामला सामने आया है.

Kannauj Love Story: यूपी के कन्‍नौज के सौरिख थाना के गांव ककलापुर में दुल्‍हन के दरवाजे पर दो दूल्‍हों के बारात लेकर पहुंचने से हड़कंप मच गया. इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में कई घंटे तक चली पंचायत में इस मामले का समाधान निकाला गया.

  • Share this:

कन्‍नौज. उत्‍तर प्रदेश के कन्‍नौज से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. दरअसल कन्‍नौज के एक गांव में एक दुल्‍हन (Bride) से शादी करने के लिए दो दूल्‍हे (Two Grooms) बारात लेकर पहुंच गए तो हड़कंप मच गया. हालांकि गांव के लोगों ने पंचायत और पुलिस (Kannauj Police) की मदद से इस मामले का समाधान निकालते हुए किसी लड़ाई झगड़े की संभावना को खत्‍म कर दिया.

बता दें कि कन्‍नौज के सौरिख थाना के गांव ककलापुर में दूल्‍हा शादी करने के लिए बारात लेकर लड़की के दरवाजे पर पहुंचा था. लड़की के परिजनों ने बारात का जोरदार स्‍वागत किया और फिर शादी की रस्‍में शुरू हो गईं. इस बीच दुल्‍हन का प्रेमी भी बारात लेकर पहुंच गया. जबकि दूसरी बारात देख वहां मौजूद गांव वाले और रिश्‍तेदार हैरान रहे गए. हालांकि इस दौरान लड़की खुश थी.

प्रेमी की बारात आने के बाद...

परिजनों की मर्जी से तय दूल्‍हे के साथ लड़की की शादी की रस्‍में चल रही थीं, लेकिन जैसे की प्रेमी बारात लेकर पहुंचा तो दुल्‍हन ने शादी की रस्‍में निभाने इंकार कर दिया है. इससे वहां मौजूद लोग हक्‍का बक्‍का रह गए. इस बीच किसी ने इस मामले की सूचना पुलिस को दे दी. जबकि पुलिस ने गांव पहुंच कर प्रेमी और दुल्‍हन को हिरासत में ले लिया. इसके बाद दोनों पक्षों में सुलह के लिए बातचीत का दौर चलने लगा.
बातचीत के दौर के बीच लगा झटका...

यही नहीं, इसके बाद इस स्‍टोरी में जोरदार टर्न आया, जिसने पहले से हक्‍का बक्‍का लोगों को और परेशान कर दिया. दरअसल दुल्‍हन के प्रेमी की शादी पहले से 23 मई को तय थी, लेकिन वो अपनी प्रेमिका के दरवाजे पर बारात लेकर पहुंचा गया. अब इस बातचीत में तीसरे पक्ष के तौर पर प्रेमी के साथ पहले से तय रिश्‍ते के लोग भी जुड़ गए. तीनों पक्षों के बीच कई घंटे की पंचायत के बाद दुल्‍हन के परिजनों ने दूल्‍हे का सामान लौटा दिया और दूल्‍हे के पिता ने भी तिलक में मिली बाइक वापस कर दी. यही नहीं, प्रेमिका के दरवाजे पर बारात लेकर पहुंचे प्रेमी ने भी जहां पहले शादी तय हुई थी उस परिवार से मामला निपटाने के लिए समझौता कर लिया. इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में दुल्‍हन की शादी उसके प्रेमी के साथ हुई.

दूल्‍हा भी नहीं लौटा खाली हाथ



गांव की युवती की शादी उसके प्रेमी से होने के बाद दूल्‍हा पक्ष निराश था, लेकिन इस बीच गांव के ही एक परिवार ने अपनी लड़की की शादी का प्रस्‍ताव उसके परिजनों के सामने रख दिया. इसके बाद दूल्‍हा और उसके परिजनों ने हां कर दी और शादी की रस्‍में शुरू हो गईं. वहीं, एक ही रात में गांव से दो दुल्‍हनें विदा होने से सभी खुश हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज