शर्मनाक: कार की चाहत में निर्दयी मां-बाप ने डेढ़ लाख में बेच डाला अपना तीन माह का बच्चा

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में कार की चाहत में दंपत्ति ने अपने तीन माह के बच्चे को बेच डाला. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में कार की चाहत में दंपत्ति ने अपने तीन माह के बच्चे को बेच डाला. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

UP के कन्नौज में कार खरीदने की चाहत में एक दंपति ने अपने तीन माह के कलेजे के टुकड़े को मात्र डेढ़ लाख रुपये में बेच दिया. बच्चे के नाना-नानी को इसकी खबर लगी तो उन्होंने पुलिस में FIR लिखाई. पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

  • Share this:

कन्नौज. उत्तर प्रदेश के कन्नौज (Kannauj) में रिश्तों को शर्मसार करने और दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक निर्दयी दंपति ने कार खरीदने की चाहत अपने तीन माह के कलेजे के टुकड़े को महज डेढ़ लाख रुपए में बेच दिया. मां-पिता ने अपनी चाहत पूरी करने के लिए उस बच्चे को बेच दिया, जो अभी दुनिया में आया था और अपने ही मां-बाप का ठीक से चेहरा नहीं देखा था. एक व्यापारी को दंपति ने डेढ़ लाख रुपये में बच्चे को बेचने के बाद सेकंड हैंड कार खरीदी.

जब बच्चे के नाना-नानी को इस बारे में पता चला तो उन्होंने इसका खुलासा किया और मामले में पुलिस थाने जाकर एफआईआर दर्ज कराई है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मामला कन्नौज के तिरवा कोतवाली के सतौर का है. बताया जा रहा है कि जिस बच्चे का सौदा किया गया उसकी उम्र अभी तीन महीने है. बच्चे के नाना-नानी ने शिकायत में कहा कि उसकी बेटी और दामाद को कार खरीदनी थी. इसके लिए उन्होंने अपने बच्चे का सौदा डेढ़ लाख में गुरसहायगंज के रहने वाले एक व्यापारी से किया. इंस्पेक्टर शैलेंद्र मिश्र के मुताबिक बच्चा अभी व्यापारी के पास ही है.

इस घटना के बारे में जिसने भी सुना वह हैरान रह गया. आखिर वह मां जो अपने बच्चे को 9 महीने तक अपने पेट में पालती है वह भला एक सेकंड हैंड कार के लिए अपने बच्चे का सौदा कैसे कर सकती है. बच्चे को बेचने की आठ दिन तक किसी को भनक भी नहीं लगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज