कन्नौज: लॉक डाउन में स्वास्थ्यकर्मी की पिटाई के बाद काम बंद, सिपाही ने गुलदस्ता देकर मांगी माफी
Kannauj News in Hindi

कन्नौज: लॉक डाउन में स्वास्थ्यकर्मी की पिटाई के बाद काम बंद, सिपाही ने गुलदस्ता देकर मांगी माफी
कन्नौज में स्वास्थ्यकर्मी को गुलदस्ता भेंट कर माफी मांगा पिटाई करने वाला सिपाही.

कन्नौज (Kannauj) एसपी ने पुलिसकर्मी को फटकार लगाई और पीड़ित से माफी मांगने को कहा. पुलिसकर्मी ने गुलदस्ता भेंट कर स्वास्थ्यकर्मी से माफी मांगी, जिसके बाद सभी स्वास्थ्यकर्मी काम पर लौटे.

  • Share this:
कन्नौज: उत्तर प्रदेश के कन्नौज (Kannauj) में लॉक डाउन (Lockdown) के दौरान पुलिस पर स्वास्थ्य कर्मी की पिटाई का आरोप लगा है. पीड़ित स्वास्थ्य कर्मी सौरिख सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Saurikh, CHC) में कार्यरत है. घटना के बाद स्वास्थ्य महकमे में रोष व्याप्त है. पीड़ित स्वास्थ्य कर्मी कन्हैया दुबे ने बताया कि वह सीएचसी जा रहा था. सौरिख थाना क्षेत्र के बेहटा रामपुर में चेकिंग लगी थी. पुलिसकर्मियों ने जब रोका तो उसने सीएचसी द्वारा जारी पास उनको दिखाया. पास दिखाने के बाद भी पुलिसकर्मियों ने लाठियां भांज दी. पिटाई में स्वास्थ्य कर्मी चोटिल हो गया. इसके बाद सीएचसी पहुंचकर पीड़ित कर्मचारी ने इसकी शिकायत सीएचसी प्रभारी अजहर सिद्दकी से की. एमओआईसी ने घटना के बारे में उच्चाधिकारियों को अवगत कराया. उधर मामला बढ़ता देख पुलिस मामले को निपटाने में लग गई.

लेकिन स्वास्थ्यकर्मी को पीटने का मामला तूल पकड़ता गया. पुलिस की अभद्रता और पिटाई से अक्रोशित स्वास्थ्य कर्मियों ने काम बंद कर सीएमओ ऑफिस पहुंच नारेबाजी शुरू कर दी. मामले की गम्भीरता को देख आखिरकार एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने आरोपी सिपाहियों को जमकर लताड़ लगाई. सिपाही ने स्वास्थ्यकर्मी से माफी मांगी, तब मामला शांत हुआ.

लॉक डाउन पास दिखाया फिर भी पुलिसकर्मी ने पीटा



दरअसल मेडिकल स्टोर से बुखार-खांसी की दवा लेने वालों के सर्वे में स्वास्थ्य विभाग के कई कर्मियों सहित एएनएम व आशा बहुएं लगी हुई हैं. ये लोग मेडिकल स्टोर से सूचना मिलने के बाद मरीज का सर्वे करने निकल पड़ते है. सौरिख सीएचसी में तैनात कम्प्यूटर ऑपरेटर आज सुबह जब सर्वे करने एक गांव जा रहा था तो चेक पोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मी ने उसे रोक लिया. आरोप है कि पुलिसकर्मी ने अभद्र भाषा बोलते हुये उसे डंडे से पीट दिया. स्वास्थ्यकर्मी की पिटाई की जानकारी मिलते ही आक्रोशित पूरा स्वास्थ्य महकमा एकजुट हो गया और सबने काम बंद कर दिया.
एसपी ने दिया दखल और पुलिसकर्मी ने गुलदस्ता देकर मांगी माफी

मामले में सीएमओ डॉ के स्वरूप ने इसकी सूचना एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह को दी. इसके बाद मामले का संज्ञान ले एसपी ने पुलिसकर्मी को फटकार लगाई और पीड़ित से माफी मांगने को कहा. पुलिसकर्मी ने गुलदस्ता भेंट कर स्वास्थ्यकर्मी से माफी मांगी, जिसके बाद सभी स्वास्थ्यकर्मी काम पर लौटे.

ये भी पढ़ें:

सीतापुर: लॉक डाउन के दौरान सिपाही ने सरेआम दरोगा को पीटा, वीडियो वायरल, FIR

मजदूर की दिल्ली में मौत, गोरखपुर में बेटे ने किया पुतले का दाह संस्कार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading