लाइव टीवी

कन्नौज बस हादसा: योगी सरकार का बड़ा एक्शन, 5 ARTO निलंबित, 2 के खिलाफ FIR के आदेश
Kannauj News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 31, 2020, 12:55 PM IST
कन्नौज बस हादसा: योगी सरकार का बड़ा एक्शन, 5 ARTO निलंबित, 2 के खिलाफ FIR के आदेश
कन्नौज हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की विस्तृत जांच के आदेश दिए थे.

मामले में संजय झा एआरटीओ कन्नौज, एआरटीओ मोहम्मद हसीब वर्तमान तैनाती हमीरपुर, के विरुद्ध फिटनेस देने में लापरवाही और गड़बड़ी के आरोप में एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश भी दिया गया है.

  • Share this:
लखनऊ. कन्नौज बस हादसा मामले (Kannauj Bus Accident Case) में प्रमुख सचिव परिवहन राजेश सिंह ने कार्य में लापरवाई बरतने और अनियमितता के आरोप में यूपी के पांच एआरटीओ को निलंबित कर दिया है. स्लीपर बस में आग लगने और कई यात्रियों की मौत की घटना को गम्भीरता से लेते हुए ये कार्रवाई की गई है. यही नहीं मामले में संजय झा एआरटीओ कन्नौज, एआरटीओ मोहम्मद हसीब वर्तमान तैनाती हमीरपुर, के विरुद्ध फिटनेस देने में लापरवाही और गड़बड़ी, के आरोप में एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश भी दिया गया है.

वित्तीय अनियमितता के भी आरोप
इनके अलावा एआरटीओ लखनऊ संजय तिवारी के रायबरेली में तैनाती के दौरान गबन के आरोप और कन्नौज एआरटीओ संजय झा को बस जलने और लापरवाही, प्रवर्तन कार्य न करने, फ़ाइल गायब करने के आरोप में निलंबित किया गया है. इसी तरह अमेठी की एआरटीओ पुष्पांजलि गौतम प्रवर्तन काम मे लापरवाही और कैशबुक में वित्तीय अनियमितता के आरोप में सस्पेंड की गईं. वहीं फर्रुखाबाद एआरटीओ शांति भूषण पांडेय को वित्तीय अनियमितता और प्रवर्तन काम मे लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित किया गया है.

तो एआरटीओ खुद को बचाने के लिए कागज बता रहे थे पूरे?



बता दें कन्नौज में डबल डेकर स्लीपर बस और ट्रक की जबरदस्त टक्कर (Bus Accident) में 20 लोगों की मौत हो गई थी. इस हादसे के बाद परिवहन विभाग की तरफ से बस के ड्राइवर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई. इसके अलावा विभाग की तरफ से कई बिंदुओं पर जांच की गई. शुरुआती जांच के बाद एआरटीओ ने कहा था कि अभी तक जांच में बस के सभी कागजात पूरे पाए गए हैं. इसके अलावा गाड़ी की फिटनेस और बीमा भी वैध पाया गया है. यही नहीं बस का जो ऑल इंडिया परमिट है, वह भी जांच में वैध पाया गया है. एआरटीओ के अनुसार, मामले में विभाग अन्य बिंदुओं की जांच कर रहा है.



ये भी पढ़ें:

कन्नौज हादसा: ड्राइवर के खिलाफ FIR, जांच में बस के कागजात, बीमा, परमिट पाए वैध

कन्नौज बस हादसा: पुलिस ने कहा- DNA टेस्ट से पता चलेगी मृतकों की सही संख्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कन्नौज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 31, 2020, 12:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading