Kannauj news

कन्नौज

अपना जिला चुनें

UP: आशिक मिजाज प्रधान पति को युवती ने मारी गोली, हैरान करने वाली है वजह

UP: आशिक मिजाज प्रधान पति को युवती ने मारी गोली, हैरान करने वाली है वजह

पुलिस मामले की जांच कर रही है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कन्नौज (Kannauj) में दो दिन पहले हुए हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने किया है. प्रधानपति से परेशान होकर युवती ने उसकी गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी.

SHARE THIS:
कन्नौज. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कन्नौज (Kannauj) में हुए एक शख्स की हत्या के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. सदर कोतवाली क्षेत्र के हीरापुरवा गांव में प्रधानपति रामशरण की रविवार रात गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी गई थी. वह गांव के एक घर में पंचायत करने गए थे. पुलिस ने हत्या के इस मामले में 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. पुलिस टीमों ने ह्त्यारोपियों की तलाश में फर्रुखाबाद तक छापेमारी की. एक युवती सहित तीन आरोपी पुलिस के ह्त्थे चढ़े हैं . पुलिस ने युवती को मुख्य अभियुक्त बनाया है.

पुलिस की गिरफ्त में आई युवती ने जब हत्या के पीछे की कहानी सुनाई तो वह किसी फिल्मी स्टोरी से मिलती जुलती नजर आई. मुख्य आरोपी युवती की मानें तो प्रधानपति पत्नी होने के बावजूद उसे रखना चाहता था. वह खुद हिस्ट्रीशीटर अपराधी था, इसलिए परिवार वाले भी खामोश रहते थे.

पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

पुलिस ने रामशरण हत्याकांड में एक रायफल और तमंचे के साथ दो और लोगों को गिरफ्तार किया है. 5 अभियुक्त पुलिस की पकड़ से अभी दूर हैं. पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक मृतक रामशरण खुद हिस्ट्रीशीटर था. उस पर हत्या, लूट और गैंगेस्टर सहित 8 मुकदमे सदर कोतवाली में दर्ज है. एसपी प्रशांत वर्मा का कहना है कि विवेचना जारी है.  जल्द ही पूरी सच्चाई सबके सामने होगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Kannauj : दहेज में 50 हजार रुपये न मिलने पर दूल्हा जयमाल स्‍टेज से रफूचक्कर, बाराती भी धीरे-धीरे हो रहे थे गायब, फिर...

Kannauj : दहेज में 50 हजार रुपये न मिलने पर दूल्हा जयमाल स्‍टेज से रफूचक्कर, बाराती भी धीरे-धीरे हो रहे थे गायब, फिर...

यूपी के कन्नौज (Kannauj) में 50 हजार रुपये दहेज में नहीं मिलने के बाद दूल्‍हे के जयमाल स्‍टेज से रफूचक्कर होने का मामला सामने आया है. हालांकि दूल्‍हे के भागने से नाराज दुल्‍हन पक्ष के लोगों ने कुछ बारातियों को बंधक बना लिया.

SHARE THIS:
कन्नौज. उत्‍तर प्रदेश के कन्नौज (Kannauj) में दहेज मांगने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. दरअसल यह मामला कन्नौज की छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के सिकंदरपुर चौकी क्षेत्र के जगतपुर गांव का है. हैरानी की बात ये है कि अतिरिक्त दहेज में 50 हजार रुपये की मांग पूरी न होने पर दूल्हा (Groom) जयमाल स्टेज से उतरकर रफूचक्कर हो गया. जब शादी समारोह (Wedding Ceremony) में मौजूद लोगों को दूल्‍हे के गायब होने की जानकारी मिली तो हड़कंप मच गया.

यही नहीं, दूल्‍हे के रफूचक्कर होने के बाद धीरे-धीरे बाराती भी गायब हो गए. हालांकि इस दौरान दुल्‍हन (Bride) का पिता दूल्‍हे के पक्ष के लागों से शादी करने की गुजारिश करता रहा, लेकिन किसी ने उसकी बात नहीं सुनी.

दुल्‍हन के परिजनों ने उठाया ये कदम
इसके बाद दुल्‍हन के परिजनों ने दूल्हे के नाना, शादी कराने वाले, कैमरामैन और दो गाड़ियों को बंधक बना लिया. वहीं, दुल्हन पक्ष ने पुलिस से मामले की शिकायत कर न्याय दिलाने की मांग की. हालांकि दुल्‍हन के पिता ने पुलिस पर कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद कोई एक्‍शन नहीं लेने का आरोप लगाया है.

ये है पूरा मामला
यूपी के कन्नौज की छिबरामऊ कोतवाली के सिकंदरपुर चौकी क्षेत्र के जगतपुर गांव के निवासी ग्रीश चंद्र कठेरिया ने अपने बेटी शिवानी का रिश्‍ता मैनपुरी जनपद के नबीगंज गांव निवासी देवेंद्र के साथ तय की थी. शादी के तय कार्यक्रम के तहत 16 जून को बारात जगतपुर आयी और दूल्हन के पिता ने तय दहेज के हिसाब से सारी व्यवस्थाएं कर रखी थीं. इस बीच दूल्हे ने 50 हजार रुपये के अतिरिक्त दहेज में मांग कर डाली. इसके बाद वहां माहौल गरमा गया. हालांकि पहले दुल्‍हन के पिता ने मांग पूरी करने में असमर्थता जताई, लेकिन फिर वह किसी से कर्जा लेकर विदाई के वक्‍त रकम देने की बात कही थी. वहीं, यह रकम सात फेरों के बाद दूल्‍हे को मिलनी थी, लेकिन वो जयमाल के समय 50 हजार रुपये की मांग करने लगा. इस बीच मांग पूरी होती न देख दूल्हा जयमाल स्टेज से रफूचक्कर हो गया.

बहरहाल, जयमाल स्टेज से दूल्‍हे के रफूचक्कर से होने हड़कंप मच गया. इसके बाद काफी देर तक दूल्हे की खोजबीन की गई, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका. दूल्हे के भाग जाने की सूचना जैसे ही दोनों पक्षों को लगी अफरा तफरी मच गई. इस बीच बाराती भी धीरे-धीरे गायब हो गए, लेकिन दूल्हन पक्ष ने कुछ लोगों को बंधक बनाने के साथ थाने पहुंच कर सूचना दी. दुल्‍हन के पिता के मुताबिक, पुलिस ले कार्रवाई का आश्वासन देकर हमें घर वापस भेज दिया, लेकिन फिर कुछ किया नहीं. यह मामला फिलहाल इलाके में चर्चा का कारण बना हुआ है.

औरैया: यमुना में स्नान करने गई चार लड़कियां नदी की तेज धारा में बहीं, दो की मौत, दो लापता

औरैया: यमुना में स्नान करने गई चार लड़कियां नदी की तेज धारा में बहीं, दो की मौत, दो लापता

पांच किशोरियां गांव के किनारे यमुना नदी (Yamuna River) में स्नान के लिए गईं थी. इस दौरान तेज बहाव के चलते वो सभी बहने लगीं. उनके साथ स्नान कर रही प्रियंका नाम की लड़की ने चारों को डूबता देखा तो वो बाहर निकलकर भागी और ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी

SHARE THIS:
औरैया. उत्तर प्रदेश के औरैया (Auraiya) में यमुना नदी (Yamuna River) में स्नान करने गई चार लड़कियां तेज बहाव में बह गईं. इस हादसे में दो किशोरियों की पानी में डूबने से मौत (Drown In Yamuna) हो गई जबकि अन्य दो लापता बताई जा रही हैं. घटना अयाना थाना क्षेत्र के फरिहा गांव की है. मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को पांच किशोरियां नदी में स्नान के लिए गईं थी. इस दौरान तेज बहाव के चलते वो सभी बहने लगीं. उनके साथ स्नान कर रही प्रियंका नाम की लड़की ने चारों को डूबता देखा तो वो बाहर निकलकर भागी और ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी. इसके बाद लोगों ने वहां पहुंचकर लड़िकयों को ढूंढने का प्रयास किया. सूचना मिलने पर पुलिस भी वहां पहुंची और गोताखोरों के माध्यम से लापता लड़कियों की तलाश की जाने लगी.

गोताखोरों ने दो लड़कियों के शव को नदी से बाहर निकाल लिया है. जबकि अन्य दो किशोरियों का पता नहीं चल सका है, उनकी तलाश जारी है.

बताया जा रहा है कि ये किशोरियां फरिहा गांव निवासी दीपक के बेटे सुरेश कुमार के तिलकोत्सव समारोह में शामिल होने आईं थी. मंगलवार की शाम लगभग साढ़े पांच बजे पांच लड़कियां गांव के किनारे यमुना नदी में स्नान करने गई थीं. घटना की जानकारी होने पर नदी किनारे ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई. आनन-फानन में गांव के ही गोताखोर नदी में बह गई लड़कियों की तलाश करने लगे.



सूचना पाकर अजीतमल सीओ प्रदीप कुमार और थाना निरीक्षक नवीन कुमार मौके पर पहुंचे. गोताखोरों ने काफी प्रयास करने के बाद नदी से दो शव बरामद किया. इन दोनों लड़कियों के नाम कीर्ति और तनु हैं. इनकी मौत से परिजनों में कोहराम मच गया और शादी की खुशियां मातम में बदल गई.

UP: कोरोना वैक्सीन लगाने में आनाकानी कर रहे थे ग्रामीण, SDM ने करवा दी घरों की बत्ती गुल

UP: कोरोना वैक्सीन लगाने में आनाकानी कर रहे थे ग्रामीण, SDM ने करवा दी घरों की बत्ती गुल

Kannauj News: उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के एसडीएम (SDM) पर आरोप है कि उन्होंने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) नहीं लगवाने वाले ग्रामीणों की घरों की बिजली कटवा दी.

SHARE THIS:
कन्नौज. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कन्नौज (Kannauj) में कोविड वैक्सीन न लगवाने वालों पर प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाया है. यहां एक गांव में कुछ ग्रामीण कोविड वैक्सीन (Corona Vaccine) नहीं लगवा रहे थे. जब ग्रामीणों ने एसडीएम की बात नहीं मानी तो उन्होंने उनके घरों की बिजली कटवा दी. एसडीएम ने ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं से नाम कटवाने की धमकी भी दी है. हालांकि एडीएम कन्नौज का कहना है की बिजली बकाए के कारण काटी गई है. उसका वैक्सीन न लगवाने से कोई संबंध नहीं है.

बुधवार को सौरिख ब्लॉक के वीरपुर गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम कोविड वैक्सीन लगाने पहुंची थी. कई ग्रामीण वैक्सीन कगवाने को तैयार हो गए थे और कई न लगवाने पर अड़े थे. जब डॉक्टरों से बात नहीं बनी तो एसडीएम छिबरामऊ देवेश गुप्ता खुद ग्रामीणों को समझाने पहुंचे.

प्रशासन ने दी अपनी सफाई

जब काफी देर समझाने के बाद भी ग्रामीण नहीं मानें तो एसडीएम ने आधे गांव की बिजली कटवा दी. ग्रामीणों का कहना है कि कल से बिजली नहीं है. ग्रामीणों का कहना है की ऐसा कभी नहीं हुआ किसी अफसर ने कभी इस तरह जबरदस्ती कोई काम करवाया हो.

वहीं बिजली काटे जाने के मामले में प्रशासन अपनी सफाई दी रहा है. एडीएम कन्नौज का कहना है कि बिजली बकाए के कारण काटी गई है. उसका वैक्सीन न लगवाने से कोई सम्बंध नहीं है.

UP Weather Update: लखनऊ आसपास के जिलों में आंधी-बारिश की संभावना, ऑरेंज अलर्ट

UP Weather Update: लखनऊ आसपास के जिलों में आंधी-बारिश की संभावना, ऑरेंज अलर्ट

UP Weather News: मौसम विभाग ने सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, रायबरेली, प्रतापगढ़, फतेहपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, औरैया, कन्नौज, फर्रुखाबाद और शाहजहांपुर में आज शाम तक आंधी बारिश की संभावना जताई है.

SHARE THIS:
लखनऊ. वैसे तो पूरे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पिछले 24 घंटे से मौसम (Weather) साफ है. आंधी और बारिश की कहीं से कोई रिपोर्ट नहीं आई है लेकिन आज गुरुवार को कई जिलों में मौसम बदल जाएगा. मौसम विभाग (MeT Department) के ताजा अनुमान के मुताबिक लखनऊ (Lucknow) और उसके आसपास के जिलों सहित रुहेलखंड के कई जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है. शाम तक लगभग 15 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावा इन जिलों में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी के चलने की भी आशंका जाहिर की गई है. इन जिलों के लिए मौसम विभाग में ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है. यानी कच्चे स्ट्रक्चर को नुकसान हो सकता है. इसीलिए आंधी बारिश के समय लोगों से बाहर न निकलने की सलाह दी गई है.

जिन जिलों में आज गुरुवार शाम तक आंधी बारिश की संभावना बनी हुई है वह जिले हैं - सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, रायबरेली, प्रतापगढ़, फतेहपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, औरैया, कन्नौज, फर्रुखाबाद और शाहजहांपुर.

इन जिलों में मौसम में आए बदलाव से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलेगी. हालांकि बारिश के बाद मौसम के खुलने से फिर से तेज धूप और उमस से सामना करना पड़ेगा.

यह जरूर है कि पहले ‘ताऊ ते’ फिर ‘यास’ तूफान और उसके बाद पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से पिछले 15-20 दिनों से तापमान में कोई बढ़ोतरी नहीं देखी गई है. मौसम लगातार सुहावना बना हुआ है. लंबे वक्त बाद ऐसा हुआ है कि मई के महीने में तापमान 45 डिग्री तक नहीं पहुंच पाया है. जिस दिन तेज धूप प्रदेश में निकली है उस दिन भी तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही दर्ज किया गया है. वह भी बुंदेलखंड के एकाध जिले में ही. प्रदेश के बाकी शहरों में दिन का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा है जबकि रात का तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के नीचे ही दर्ज किया जा रहा है.

दूसरी तरफ मौसम विभाग को उम्मीद है कि मानसून आज गुरुवार किसी समय केरल पहुंच सकता है. हालांकि इसके प्रदेश में पहुंचने तक 15 से 20 दिनों का समय लगेगा. इस बीच में आंशिक बारिश, बदली और धूप का मिलाजुला मौसम देखने को मिलता रहेगा.

खेल-खेल में कार में बैठ गई मासूम, अंदर से लॉक हो गई कार; 18 घंटे बाद मृत मिली

खेल-खेल में कार में बैठ गई मासूम, अंदर से लॉक हो गई कार; 18 घंटे बाद मृत मिली

Kannuj News: गांव में लाइट ना आने के कारण सुबह जब बच्ची के पिता का मोबाइल ऑफ हो गया, तो कार से मोबाइल चार्ज करने के लिए गया उसका दरवाजा खोला. परिजनों ने देखा कि बच्ची मृत अवस्था में कार की सीट के नीचे पड़ी हुई है.

SHARE THIS:
कन्नौज. बच्चों के साथ खेल रही चार साल की बच्ची खेल-खेल में घर के बाहर खड़ी चाचा की कार में बैठ गई. इसके बाद कार अंदर से लॉक हो गई. काफी देर बाद बच्ची ना मिलने पर घर वाले परेशान हो गए और उसकी तलाश शुरू कर दी. जगह जगह अनाउंस किया गया लेकिन बच्ची नहीं मिली. बच्ची के गुम होने की सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पुलिस ने पहुंचकर तलाश शुरू कर दी. पूरी रात बच्ची की तलाश की गई लेकिन बच्ची नहीं मिली. सुबह लगभग 9:00 बजे 18 घंटे के बाद बच्ची कार के अंदर मृत पाई गई. इसके बाद पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर परिजनों को सौंप दिया.

कोतवाली गुरसहायगंज क्षेत्र के ग्राम सूलन पुर निवासी विजय सिंह की चार साल की बेटी शुचि बच्चों के साथ घर के बाहर खेल रही थी. वहीं पर उसके चाचा महेंद्र सिंह की कार दरवाजे के बाहर खड़ी थी. शुचि कार में जाकर बैठ गई और अंदर से कार लॉक हो गई. पूरी रात बच्ची कार के अंदर बंद रही. उसके चाचा ने कार को कवर ढक दिया लेकिन उन्हें आभास नहीं हुआ कि बच्चे इसके अंदर है. पूरी रात बच्ची की तलाश में पुलिस और परिजन इधर-उधर खेतों में तलाशते रहे. बच्ची कहीं नहीं मिली.

गांव में लाइट ना आने के कारण सुबह जब बच्ची के पिता का मोबाइल ऑफ हो गया, तो कार से मोबाइल चार्ज करने के लिए गया उसका दरवाजा खोला. परिजनों ने देखा कि बच्ची मृत अवस्था में कार की सीट के नीचे पड़ी हुई है. इसके बाद घर में कोहराम मच गया. पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर सब परिजनों को सौंप दिया.

शादी के लिए 10 दिनों तक प्रेमी के घर की चौखट पर बैठी रही प्रेमिका, आखिरकार जीता प्यार

शादी के लिए 10 दिनों तक प्रेमी के घर की चौखट पर बैठी रही प्रेमिका, आखिरकार जीता प्यार

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कन्नौज (Kannauj) के सौरिख में दस दिन से एक प्रेमिका अपने प्रेमी (Lover) के घर की चौखट पर डेरा डाले बैठी रही. आखिरकार उसे जीत मिली और दोनों परिवारों को इनके प्रेम के आगे झुकना पड़ा.

SHARE THIS:
कन्नौज. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कन्नौज (Kannauj) के सौरिख में दस दिन से एक प्रेमिका अपने प्रेमी (Lover) के घर की चौखट पर डेरा डाले बैठी रही. आखिरकार उसे जीत मिली और दोनों परिवारों को इनके प्रेम के आगे झुकना पड़ा.  दरअसल सौरिख के अनुज यादव और इावा की रहने वाली शिवा यादव के बीच प्रेम संबंध था, लेकिन दोनों के ही परिवार वालों को इस प्रेम से ऐतराज था. ऐसे में अपना प्रेम पाने शिवा यादव अपने प्रेमी अनुज यादव के घर पहुंची और पिछले दस दिनों से उसकी चौखट पर ही डेरा डाले रखा. आखिरकार परिजनों का दिल पिघला और इनके प्यार की जीत हुई. दोनों तरफ के परिजनों की मौजूदगी में बालाजी मंदिर में दोनों ने एक दूसरे को वर माला पहनाई. मौजूद लोगों ने दोनों को आशीर्वाद दिया.

बता दें कि इटावा की भरथना कोतवाली के ग्राम नगला अजीत की रहने वाली शिवा यादव का प्रेम प्रसंग थाना क्षेत्र के ग्राम नगला विशुना निवासी अनुज यादव पुत्र कुंवर बहादुर यादव से काफी समय से चल रहा था. दोनों ने शादी करने के लिए कहा तो अनुज के परिजन तैयार नहीं हुए. इस पर शिवा ने अनुज को अपनाने के लिए अपना घर छोड़ दिया.

ताला लगाकर गायब हो गए थे परिजन
शिवा यादव 13 मई को पचास किलोमीटर दूर अनुज के घर आ गई. शिवा को दरवाजे पर देख अनुज परिजनों सहित मकान में ताला लगाकर गायब हो गया. इससे शिवा ने अनुज को पाने के लिए उसके घर के बरामदे में धरना दे दिया. शिवा को हटाने के लिए अनुज के परिजनों ने हर हथकंडा अपनाया. वह डटी रही. आखिरकार शिवा का त्याग रंग लाया. रिश्तेदारों ने पहल कर दोनों का विवाह सकरावा के बालाजी मंदिर में करा दिया. मंदिर में हुई शादी में अनुज के माता-पिता शामिल नहीं हुए. शादी की सभी रस्में शिवा के पिता सतीश यादव ने निभाईं.

UP News: कन्नौज में दूल्हा बनकर तैयार हुआ था युवक, फिर अचानक हुई पुलिस की एंट्री...

UP News: कन्नौज में दूल्हा बनकर तैयार हुआ था युवक, फिर अचानक हुई पुलिस की एंट्री...

कोतवाली के प्रभारी ने बताया कि जब तक सच्चाई सामने नहीं आ जाएगी, तब तक प्यार (Love) में धोखा देने के आरोपी को छोड़ा नहीं जाएगा.

SHARE THIS:
कन्नौज. उत्तर प्रदेश में कन्नौज (Kannauj) के एक युवक सज धज कर बारात ले जाने के लिए तैयार था, लेकिन अचानक प्रेमिका पुलिस को लेकर पहुंच गई. युवक पर एक युवती ने शादी का वादा करके शारीरिक संबंध बनाने का संगीन आरोप लगाया है. जिस शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया उसका नाम पवन कुमार बताया जा रहा है और वह सदर कोतवाली सरायघाघ इलाके का रहने वाला है. पवन की शादी तय हो गई थी और वह शनिवार को बारात लेकर जा रहा था, लेकिन तभी उसके घर एक युवती आ पहुंची और जमकर हंगामा काटा. युवती ने अपने आप को पवन की प्रेमिका बताया.

मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के सरायघाघ का है. पवन मिश्रा ने 5 साल तक प्रेम संबंध बनाये रखा. उसने प्रेमिका के परिजनों से शादी का वायदा भी कर लिया. प्रेमिका का कहना है कि व्यापार के लिए पवन ने पिता से 5 लाख रुपये भी लिये थे, लेकिन इसी बीच पिता की मौत हो गयी. जिसके बाद धीरे धीरे उसने मिलना जुलना व फोन करना बंद कर दिया. युवती का आरोप है कि युवक के किसी मित्र ने 22 मई को दूसरी जगह उसकी शादी होने की जानकारी दी.

UP: संतकबीर नगर में भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के 4 सदस्यों की मौत से मचा कोहराम

खुद को बर्बाद होता देख युवती आज कन्नौज आ गयी और एसपी प्रशांत वर्मा से न्याय की फरियाद की. एसपी ने सदर कोतवाल को मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई के निर्देश दिये. जिसके बाद एक्शन में आयी दूल्हा बन ससुराल जाने की तैयारी कर रहे पवन को घर से पकड़कर कोतवाली ले आई. कोतवाली के प्रभारी ने बताया कि जब तक सच्चाई सामने नहीं आ जाएगी, तब तक प्यार में धोखा देने के आरोपी को छोड़ा नहीं जाएगा. युवती ने कहा कि उसने मुझसे शादी का वादा किया और शारीरिक संबंध भी बनाए लेकिन अब वह धोखा दे रहा है. युवती के हंगामा करने से लड़की और लड़का दोनों ही घरों में हड़कंप मच गया और शादी की तैयारियां रुक गईं.

UP: कन्नौज में शादी की जिद पर अड़ी प्रेमिका, बॉयफ्रेंड के घर धरना देकर आत्मदाह की दी चेतावनी

UP: कन्नौज में शादी की जिद पर अड़ी प्रेमिका, बॉयफ्रेंड के घर धरना देकर आत्मदाह की दी चेतावनी

Kannauj OMG News: यूपी के कन्नौज में एक प्रेमी ने धोखा दिया तो घर पर आ धमकी गर्लफ्रेंड. प्रेमिका की धमकी के बाद उसकी सुरक्षा के लिए पुलिस ने महिला सिपाही को तैनात कर दिया है.

SHARE THIS:
कन्नौज. उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में प्रेम प्रसंग का अनोखा मामला सामने आया है. यहां एक प्रेमिका (Girlfriend) को जब अपने प्रेमी (Lover) से धोखा मिला तो वह प्रेमी के घर पर आ धमकी और धरने पर बैठ गई. उसका प्रेमी अपने परिवार के साथ फरार है. घर पर ताला लगा हुआ है. प्रेमिका का कहना है कि वह शादी करेगी तो अपने प्रेमी से ही करेगी नहीं तो आत्मदाह कर लगी. कहा जा रहा है कि प्रेमी ने पहले लड़की से शादी करने का वादा किया था और अब वह इससे मुकर रहा है. प्रेमिका के आत्महत्या की धमकी देने के बाद पुलिस ने उसकी सुरक्षा के लिये महिला सिपाही तैनात की हैं.

जानकारी के मुताबिक, युवक युवती के बीच मुलाकात 1 साल पहले हुई थी. सौरिख क्षेत्र में आने वाले विशुना गांव के एक युवक का भरथना गांव में अपनी रिश्तेदार के यहां युवती से मुलाकात हुई थी. दोनों धीरे धीरे करीब आ गए और बात शादी तक पहुंच गई, लेकिन दोनों ही परिवार वालों के परिजन इसके खिलाफ थे. इसके चलते 8 अप्रैल को दोनों भाग गए. लड़की भगाने के आरोप में लड़की के परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी. कुछ दिन बात युवक लड़की के साथ गांव वापस आ गया और अपने घर ले गया. मामला पुलिस में पहुंचा तो दोनो के परिजनों ने शादी के लिए हामी भर दी.

आजमगढ़: मदरसों में फर्जी नियुक्तियों के मामले में अल्पसंख्यक कल्याण निदेशालय के अधिकारियों पर FIR

युवक पर लड़की भगाने का संगीन आरोप लगा था तो इस वजह से दोनों को ही कोर्ट में पेश किया गया, जहां पर दोनों परिवार वालों ने शादी की हामी भरी इस पर लड़की ने लड़के के पक्ष में बयान दे दिया जिससे मामला पूरा सुलझ गया. अब कहा जा रहा है कि कोर्ट से आने के बाद युवक के परिजनों ने फिर से शादी करने से इनकार कर दिया. प्रेमी उसे अपनाएगा इसी इंतजार में उसके घर के बाहर डेरा जमाए बैठी प्रेमिका पर दया भाव से ग्रामीण खाना पहुंचा रहे हैं. कहा जा रहा है कि प्रेमिका प्रेमी के घर पर 90 घंटे से धरने पर बैठी हुई है.

Kannauj News: दुल्‍हन के दरवाजे पर दो दूल्‍हे लेकर पहुंचे बारात, फिर कई घंटे तक चली पंचायत में हुआ ये फैसला

Kannauj News: दुल्‍हन के दरवाजे पर दो दूल्‍हे लेकर पहुंचे बारात, फिर कई घंटे तक चली पंचायत में हुआ ये फैसला

Kannauj Love Story: यूपी के कन्‍नौज के सौरिख थाना के गांव ककलापुर में दुल्‍हन के दरवाजे पर दो दूल्‍हों के बारात लेकर पहुंचने से हड़कंप मच गया. इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में कई घंटे तक चली पंचायत में इस मामले का समाधान निकाला गया.

SHARE THIS:
कन्‍नौज. उत्‍तर प्रदेश के कन्‍नौज से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. दरअसल कन्‍नौज के एक गांव में एक दुल्‍हन (Bride) से शादी करने के लिए दो दूल्‍हे (Two Grooms) बारात लेकर पहुंच गए तो हड़कंप मच गया. हालांकि गांव के लोगों ने पंचायत और पुलिस (Kannauj Police) की मदद से इस मामले का समाधान निकालते हुए किसी लड़ाई झगड़े की संभावना को खत्‍म कर दिया.

बता दें कि कन्‍नौज के सौरिख थाना के गांव ककलापुर में दूल्‍हा शादी करने के लिए बारात लेकर लड़की के दरवाजे पर पहुंचा था. लड़की के परिजनों ने बारात का जोरदार स्‍वागत किया और फिर शादी की रस्‍में शुरू हो गईं. इस बीच दुल्‍हन का प्रेमी भी बारात लेकर पहुंच गया. जबकि दूसरी बारात देख वहां मौजूद गांव वाले और रिश्‍तेदार हैरान रहे गए. हालांकि इस दौरान लड़की खुश थी.

प्रेमी की बारात आने के बाद...
परिजनों की मर्जी से तय दूल्‍हे के साथ लड़की की शादी की रस्‍में चल रही थीं, लेकिन जैसे की प्रेमी बारात लेकर पहुंचा तो दुल्‍हन ने शादी की रस्‍में निभाने इंकार कर दिया है. इससे वहां मौजूद लोग हक्‍का बक्‍का रह गए. इस बीच किसी ने इस मामले की सूचना पुलिस को दे दी. जबकि पुलिस ने गांव पहुंच कर प्रेमी और दुल्‍हन को हिरासत में ले लिया. इसके बाद दोनों पक्षों में सुलह के लिए बातचीत का दौर चलने लगा.

बातचीत के दौर के बीच लगा झटका...
यही नहीं, इसके बाद इस स्‍टोरी में जोरदार टर्न आया, जिसने पहले से हक्‍का बक्‍का लोगों को और परेशान कर दिया. दरअसल दुल्‍हन के प्रेमी की शादी पहले से 23 मई को तय थी, लेकिन वो अपनी प्रेमिका के दरवाजे पर बारात लेकर पहुंचा गया. अब इस बातचीत में तीसरे पक्ष के तौर पर प्रेमी के साथ पहले से तय रिश्‍ते के लोग भी जुड़ गए. तीनों पक्षों के बीच कई घंटे की पंचायत के बाद दुल्‍हन के परिजनों ने दूल्‍हे का सामान लौटा दिया और दूल्‍हे के पिता ने भी तिलक में मिली बाइक वापस कर दी. यही नहीं, प्रेमिका के दरवाजे पर बारात लेकर पहुंचे प्रेमी ने भी जहां पहले शादी तय हुई थी उस परिवार से मामला निपटाने के लिए समझौता कर लिया. इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में दुल्‍हन की शादी उसके प्रेमी के साथ हुई.

दूल्‍हा भी नहीं लौटा खाली हाथ
गांव की युवती की शादी उसके प्रेमी से होने के बाद दूल्‍हा पक्ष निराश था, लेकिन इस बीच गांव के ही एक परिवार ने अपनी लड़की की शादी का प्रस्‍ताव उसके परिजनों के सामने रख दिया. इसके बाद दूल्‍हा और उसके परिजनों ने हां कर दी और शादी की रस्‍में शुरू हो गईं. वहीं, एक ही रात में गांव से दो दुल्‍हनें विदा होने से सभी खुश हैं.
Load More News

More from Other District

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज