Home /News /uttar-pradesh /

पुलवामा हमला: 'मैं फोन पर बात कर रही थी तभी तेज़ धमाका हुआ, फिर सन्नाटा छा गया...'

पुलवामा हमला: 'मैं फोन पर बात कर रही थी तभी तेज़ धमाका हुआ, फिर सन्नाटा छा गया...'

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

'मैं अपने पति से फोन पर बात कर रही थी तभी मैंने बहुत तेज़ धमाके की आवाज़ सुनी. उसके बाद एकदम से सन्नाटा छा गया और फोन कट गया.'

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा गुरुवार को हुए आतंकी हमले में कई सीआरपीएफ जवान शहीद हुए. इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के करीब 40 जवानों ने जान गंवाई. इन 40 जवानों एक प्रदीप सिंह यादव भी थे. जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त प्रदीप कुमार अपनी पत्नी से फोन पर बात कर रहे थे. अंग्रेजी वेबसाइट इंडिया टाइम्स के मुताबिक जिस वक्त आतंकवादियों ने ये आत्मघाती हमला किया उस समय प्रदीप कुमार पत्नी से फोन पर बात कर रहे थे.

    प्रदीप कुमार की पत्नी ने इंडिया टाइम्स को बताया कि- 'मैं अपने पति से फोन पर बात कर रही थी तभी मैंने बहुत तेज़ धमाके की आवाज़ सुनी. उसके बाद एकदम से सन्नाटा छा गया और फोन कट गया.' प्रदीप की पत्नी नीरज ने बताया कि ‘मैंने उनकी खैर-ख़बर जानने की कई बार कोशिश की लेकिन कुछ मालूम नहीं चल पाया, मुझे लगा कि मेरा सबकुछ खत्म हो चुका है.’

    ये भी पढ़ें :-  पुलवामा हमले का भारतीय सेना ने लिया बदला, मास्टरमाइंड मुठभेड़ में ढेर

    प्रदीप की पत्नी ने बताया कि थोड़ी देर बार मुझे एक और फोन आया, इस बार यह फोन सीआरपीएफ कंट्रोल रूम से था. उन्होंने मुझे धमाके में मेरे पति की मौत की ख़बर देने के लिए फोन किया था.

    प्रदीप अपने पीछे अपनी पत्नी और दो बेटियों सुप्रिया और सोना को छोड़ गए हैं. सुप्रिया की उम्र 10 साल है तो वहीं सोना अभी सिर्फ 2 साल की है. जब उनकी पत्नी यह ख़बर मिली तब वह अपनी मां के घर कानपुर गई हुई थीं. प्रदीप की पत्नी ने बताया कि वह सोना से बहुत प्यार करते थे जिस दिन यह हादसा हुआ उसी दिन प्रदीप ने सोना के बारे में उनसे करीब 10 मिनट तक बात की.

    ये भी पढ़ें- भारत के इस मंदिर को सोचकर घबराते हैं पाकिस्तान के सैनिक, जानिए पूरी कहान

    उनके परिवार के एक सदस्य ने बताया कि प्रदीप से बात करने के थोड़ी देर बाद ही नीरज की चीख सुनाई दी. कंट्रोल रूम से फोन आने के बाद वह पूरी तरह से टूट गई. शहीद प्रदीप को याद करते हुए उनके स्कूल टीचर्स ने बताया कि वह स्कूल में बेहद ही अच्छे छात्र रहे. वह बहुत कम उम्र से ही देश की सेवा करना चाहते थे.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

     

     

     

    आपके शहर से (कन्नौज)

    कन्नौज
    कन्नौज

    Tags: Jammu and kashmir, Pulwama, Pulwama attack, Terrorist attack, Trending news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर