विकास दुबे की खोज में यूपी पुलिस की 100 टीमें कर रहीं छापेमारी, सूचना देने वाले को 50 हजार इनाम
Kanpur News in Hindi

विकास दुबे की खोज में यूपी पुलिस की 100 टीमें कर रहीं छापेमारी, सूचना देने वाले को 50 हजार इनाम
कानपुर में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने पूरी ताकत झोंक दी है,

पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने ऐलान किया गया है कि विकास दुबे की सूचना देने वाले को 50,000 का इनाम मिलेगा. कोई भी शख्स 9454400211 पर संपर्क कर सकता है. सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गोपनीय रखा जाएगा.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में दबिश देने गए 8 पुलिसकर्मियों की शहादत के बाद हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे (Vikas Dubey) की गिरफ्तारी को लेकर यूपी पुलिस ने पूरी ताकत झोंक दी है. एसटीएफ सहित यूपी पुलिस पुलिस की करीब 100 टीमें लगातार छापेमारी कर रही हैं. वहीं विकास की सूचना देने वाले को 50 हजार रुपये इनाम की घोषणा भी कर दी गई है.

पनाह देने वालों पर भी कार्रवाई: डीजीपी

मामले में डीजीपी एचसी अवस्थी ने कहा कि  इन अपराधियों को किसी को भी पनाह नहीं देनी चाहिए. जो भी इन्हें पनाह देगा, उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं एडीजी काननून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि कोई भी बख्शा नहीं जाएगा, कार्रवाई जारी है. एसटीएफ को भी लगाया गया है. 100 से अधिक टीमें विकास की तलाश में छापेमारी कर रही हैं.



विकास के घर से मिले दो फोन
उधर चौबेपुर के बिकरू गांव में विकास दुबे के घर से पुलिस को दो मोबाइल फोन मिले हैं. पता चला है कि इससे पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं. पुलिस कॉल रिकॉर्ड की छानबीन में जुटी है. पता लगाया जा रहा है कि 48 घंटे में किन-किन लोगों से इन फोन से संपर्क किया गया? पुलिस इन सभी को ट्रैक कर रही है.

सूचना देने वाले की पहचान रहेगी गुप्त

वहीं पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने ऐलान किया गया है कि विकास दुबे की सूचना देने वाले को 50,000 का इनाम मिलेगा. कोई भी शख्स 9454400211 पर संपर्क कर सकता है. सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गोपनीय रखा जाएगा.

रसूलाबाद कोतवाली पुलिस ने एक को उठाया

उधर आरोपी विकास दुबे की तलाश में छापेमारी जारी पुलिस की छापेमारी से इलाके में हड़कम्प है. पता चला है कि रसूलाबाद कोतवाली पुलिस ने कस्बा इलाके में छापेमारी  की है. यहां एक संदिग्ध युवक से पूछताछ जारी है.

मां ने कहा- अगर पकड़ लो तो जान से मार देना

कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या करने के आरोपी विकास दुबे की मां ने अब चौंकाने वाला बयान दिया है. दुबे की मां ने कहा कि विकास दुबे को पुलिस के सामने समर्पण (Surrender) कर देना चाहिए. यदि वो ऐसे ही भागता रहा तो एक दिन पुलिस उसका एनकाउंटर कर देगी. साथ ही विकास दुबे की मां सरला देवी ने कहा कि यदि पुलिस उसे पकड़ने में कामयाब रहती है तो उसे मार देना चाहिए, क्योंकि जो उसने किया है वो बहुत गलत है.

सीएम योगी ने भी दिखाया सख्त रुख
इससे पहले 8 पुलिसकर्मियों के शहीद होने पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बेहद सख्‍त रुख अपनाते हुए ट्वीट किया था, 'कर्तव्‍यपथ पर अपना सर्वस्‍व न्‍योछावर करने वाले 8 पुलिसकर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि. शहीद पुलिसकर्मियों ने जिस अपरिमित साहस और अद्भुत कर्तव्‍यनिष्‍ठा के साथ अपने दायित्‍वों का निर्वहन किया है, उत्‍तर प्रदेश उसे कभी नहीं भूलेगा. उनका यह बलिदान व्‍यर्थ नहीं जाएगा.' इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिजन को एक एक करोड़ रुपये के मुआवजे और परिवार से एक व्यक्ति को नौकरी का वादा भी किया है.

इनपुट: अमित गंजू
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading