होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP: कानपुर यूनिवर्सिटी से अब कर सकेंगे BBA-LLB, 120 सीटों की मिली मंजूरी, जानें डिटेल्स

UP: कानपुर यूनिवर्सिटी से अब कर सकेंगे BBA-LLB, 120 सीटों की मिली मंजूरी, जानें डिटेल्स

Kanpur News: अटल बिहारी स्कूल ऑफ लीगल स्टडीज के हेड ऑफ डिपार्टमेंट डॉक्टर शशिकांत ने बताया कि अभी तक विश्वविद्यालय में ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: अखंड प्रताप सिंह

कानपुर. कानपुर के छात्र-छात्राओं के लिए एक अच्छी खबर है. जो छात्र छात्राएं बीबीए- एलएलबी (BBA-LLB) करना चाहते हैं उन्हें अब प्राइवेट यूनिवर्सिटी और अन्य जनपद का रुख नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि अब कानपुर विश्वविद्यालय को बार काउंसिल से 120 सीटें आवंटित की गई हैं. ऐसा पहली बार हो रहा है कि कानपुर विश्वविद्यालय में यह कोर्स शुरू होने जा रहा है. अभी तक यह कोर्स कानपुर विश्वविद्यालय में नहीं था. ऐसे में कानपुर के छात्र-छात्राएं को विधि की व्यवसायिक पढ़ाई करने का मौका मिलेगा.

बार काउंसिल ने दी 120 सीटों की मंजूरी
अटल बिहारी स्कूल ऑफ लीगल स्टडीज के हेड ऑफ डिपार्टमेंट डॉक्टर शशिकांत ने बताया कि अभी तक विश्वविद्यालय में बीबीए एलएलबी का कोर्स नहीं था. कई बच्चे आते थे जिन्हें यह कोर्स करना होता था. जिसके बाद उन्होंने बार काउंसिल से आवेदन किया था कि उन्हें कुछ सीटें मिल जाएं. ताकि वह यह नया कोर्स शुरू करा सकें. जिसको बाद अब बार काउंसिल ने 120 सीटों को मंजूरी दे दी है.

जानें कैसे करें आवेदन
इस कोर्स के कोऑर्डिनेटर बनाए गए दिव्यांश शुक्ला ने बताया कि इस कोर्स के आवेदन के लिए छात्रों को यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जाकर www.csjmu.ac.in ऑनलाइन आवेदन करना होगा. उसके बाद उन्हें कॉलेज जाकर अपनी आगे की फॉर्मेलिटी पूरी करनी पड़ेगी. छात्र छात्राओं को जल्द ही आवेदन करना पड़ेगा. क्योंकि सीटे बहुत सीमित हैं और 40 सीटें पर आवेदन हो भी चुके हैं. बहुत कम सीटें बची हैं तो छात्रों को जल्द ही आवेदन करना होगा तभी उन्हें दाखिला मिल पाएगा.

करियर की अपार संभावनाएं
बीबीए-एलएलबी कोर्स 5 साल का होगा. जिसमें छात्र-छात्राएं मैनेजमेंट और लॉ के बारे में पढ़ाई कर सकेंगे. इतना ही नहीं इससे छात्र-छात्राओं को रोजगार के कई अवसर मिलेंगे. वो कंपनियों में लीगल एसोसिएट के तौर पर काम कर सकेंगे, लॉ फर्म में काम कर सकेंगे, प्रबंधन सीख सकेंगे.

वहीं इस कोर्स की फीस की बात की जाए तो 1 साल की फीस 70 हजार रखी गई है.

Tags: HRD ministry, Kanpur news, University education, UP news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें