लापरवाही का आरोप: 14 दिन के नवजात बच्चे ‘कृष्ण’ की मौत, खबर सुन मां यशोदा हुईं बेहोश
Kanpur News in Hindi

लापरवाही का आरोप: 14 दिन के नवजात बच्चे ‘कृष्ण’ की मौत, खबर सुन मां यशोदा हुईं बेहोश
50 हजार से ज्यादा बच्चों का टीकाकरण नहीं हो पा रहा है. (प्रतीकात्मक फोटो)

अस्पताल प्रशासन (Hospital administration) का कहना है कि बच्चे की फाइल पर लिखें मोबाइल नंबर पर फोन किया मगर रिस्पॉन्स ना आने पर डॉक्टर ने पुलिस (Police) को सूचना दी और शव को मोर्चरी भिजवा दिया.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
कानपुर. जिले के बिठूर में 14 दिन के नवजात बच्चे की मौत (Death) के बाद मां-बाप की मौजूदगी के बावजूद अस्पताल प्रशासन द्वारा उसके शव (Dead Body) को मोर्चरी में रखवा देने के आरोप लगे हैं. नवजात की तबीयत ठीक नहीं थी जिसके चलते उसे बाल रोग के एनआईसीयू में भर्ती कराया गया था. लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. बच्चे के मां-बाप अस्पताल में मौजूद थे इसके बावजूद बच्चे के शव को मोर्चरी रखवा दिया गया. नवजात की मां यशोदा का आऱोप है कि अस्पताल प्रशासन की लापरवाही के चलते उसके नवजात बच्चे की मौत हुई है. बाद में अस्पताल प्रशासन ने शव को लावारिस बताकर मोर्चरी भिजवा दिया.

दरअसल जन्म के समय से कृष्ण (काल्पनिक नाम) के शरीर में शौच की जगह में दिक्कत थी. इस पर 21 मई को बच्चे को हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसका ऑपरेशन हुआ था. इसके बाद से बच्चे को जच्चा बच्चा अस्पताल के आईसीयू में ही भर्ती रखा गया था. गुरुवार को बच्चे की मौत हो गई.

अस्पताल प्रशासन ने दी ये सफाई



अस्पताल प्रशासन का कहना है कि बच्चे की फाइल पर लिखें मोबाइल नंबर पर फोन किया मगर रिस्पांस ना आने पर डॉक्टर ने पुलिस को सूचना दी और शव को मोर्चरी भिजवा दिया. ड्यूटी पर मौजूद शिफ्ट इंचार्ज डॉ कैलाश ने बताया कि काफी देर तक सूचना कराई गई जब कोई नहीं आया और ना ही कोई नवजात के स्वजन वहां पहुंचे तो हैलट अस्पताल की पुलिस चौकी में सूचना देकर शव को मोर्चरी भिजवा दिया.



बच्चे की मौत की खबर सुन मां हुई बेहोश

वहीं यशोदा को जब यह पता चला कि उसके बेटे की मौत हो गई है तो बेहोश होकर जमीन पर गिर गई. वहां मौजूद उसके रिश्तेदारों ने किसी तरह से संभाला. नवजात के पिता विनोद ने बताया उसका पूरा परिवार अस्पताल में ही मौजूद था. यह चिकित्सकों की लापरवाही है. बच्चे के फर्श पर गिरने से उसके सिर पर आई चोट के कारण मौत हुई है.

पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद होगा मौत का खुलासा

वहीं इस पूरे मामले पर प्रभारी निरीक्षक स्वरूप नगर अश्वनी पांडे ने बताया डॉक्टरों की सूचना पर शव को मोर्चरी भिजवा दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण पता चलेगा. परिजनों ने शिकायत दी है जांच करके आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:

CM योगी को धमकी देने वाले बिहार पुलिस के जवान को कोर्ट ने दी जमानत, रखी शर्त

UP: 64 जिला Virtual सम्मेलनों से आज BJP गिनाएगी मोदी सरकार की उपलब्धियां
First published: June 5, 2020, 10:57 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading