Kanpur News: राजकीय बालिका संरक्षण गृह में 15 बच्चियां कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

राजकीय बालिका संरक्षण गृह में 15 बच्चियां कोरोना संक्रमित

राजकीय बालिका संरक्षण गृह में 15 बच्चियां कोरोना संक्रमित

कानपुर (kanpur) के जिलाधिकारी (DM) आलोक तिवारी ने बताया कि डॉक्टर्स की टीम भेजा गया है, सभी बच्चियों के सैंपल लिए जा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2021, 5:36 PM IST
  • Share this:

कानपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी कोरोना (Covid-19) की दूसरी लहर का संकट गहराता नजर आ रहा है. उधर, कानपुर (Kanpur) जिले में मंगलवार को राजकीय बालिका संरक्षण गृह में कोरोना ने दस्तक दे दी है. स्वरूपनगर स्थित राजकीय बालिका संरक्षण गृह की 15 बच्चियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. वहीं नौबस्ता के बाल सम्प्रेक्षण गृह में एक किशोर संक्रमित मिला है. कानपुर के जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने बताया कि डॉक्टर्स की टीम भेजा गया है, सभी बच्चियों के सैंपल लिए जा रहे हैं. 15 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन में खलबली मच गई है.

बता दें कि कानपुर में कोरोना एक्टिव केस 345 हो गए हैं. शहर में कुल संक्रमितों संख्या 33455 है. जबकि कानपुर में कोरोना से 844 लोगों की मौत हो चुकी है. इससे पहले कानपुर जेल में 12 कैदी और बंदी और कैदी कोरोना पॉजिटिव मिले थे. इतनी बड़ी संख्या और कोराना फैलने के भय से जेल और जिला प्रशासन की नींद उड़ गई थी. वहीं प्रदेश में 1368 नए मरीज मिले जबकि पांच की मौत हो गई. प्रदेश में इस वक्त एक्टिव मरीजों की संख्या 8669 है. जांच बढ़ने के साथ ही मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है. पिछले 24 घंटों के दौरान 119075 लोगों की जांच की गई.

सतर्कता बरतने के विशेष निर्देश

गौरतलब है कि यूपी सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए जांच को बढ़ाने व सतर्कता बरतने के विशेष निर्देश दिए हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से पालन करने को कहा गया है. सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि मास्क पहनने के लिए लोगों को प्रेरित कराएं. इसके साथ ही लोगों को जागरूक करने का अभियान चलाया जाए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज