होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Kanpur News: कानपुर में अब हर 10 मिनट में मिलेगी ई-बस सेवा, 150 नई बसें चलाने का प्लान तैयार

Kanpur News: कानपुर में अब हर 10 मिनट में मिलेगी ई-बस सेवा, 150 नई बसें चलाने का प्लान तैयार

कानपुर में 150 नई ई-बस चलाने का प्लान तैयार है.

कानपुर में 150 नई ई-बस चलाने का प्लान तैयार है.

कानपुर में ई-बस को एक बड़े परिवहन के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है. इस बीच कानपुर को 150 नई बसों की सौगात देने के लिए ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- अखंड प्रताप सिंह

कानपुर. कानपुर के लोगों को परिवहन के लिए अब भटकना नहीं पड़ेगा. ऐसा इसलिए क्योंकि ई-बस को कानपुर में एक बड़े परिवहन के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है और लोगों को यह सेवा काफी पसंद भी आ रही है. इसी को देखते हुए कानपुर महानगर में नई बसों को उतारने की तैयारी की जा रही है. अभी कानपुर में कुल 98 बसों में लोग यात्रा कर रहे हैं, लेकिन अब इन बसों की संख्या को बढ़ाने की तैयारी कानपुर सिटी ट्रांसपोर्ट कंपनी लिमिटेड ने की है.

दरअसल कानपुर को 150 नई बसों की सौगात देने के लिए तैयारी कर ली गई है. चुनाव आचार संहिता खत्म होने के बाद चरणबद्ध तरीके से बसों के आने का सिलसिला शुरू हो जाएगा. वहीं, इन बसों के आ जाने के बाद कानपुर में ही बसों की संख्या 248 पहुंच जाएगी, जोकि प्रदेश में सबसे अधिक होगी. ये बस शहर के विभिन्न 28 रूटों पर चलाई जाएंगी. वहीं ये बस दूसरे जिलों को भी कानपुर से जोड़ेंगी जिसमें मुख्य रुप से फतेहपुर और उन्नाव के लिए बसों से ही लोग यात्रा कर सकेंगे.

आपके शहर से (कानपुर)

कानपुर
कानपुर

कानपुर से जुड़े जिलों में भी होगी सुविधा
कानपुर सिटी ट्रांसपोर्ट कंपनी के क्षेत्रीय प्रबंधक डीवी सिंह ने बताया कि कानपुर महानगर के लोगों को अब ई-बसों के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि शहर में डेढ़ सौ नई बसों की खेत जल्द उपलब्ध होंगी. इससे हर 10 मिनट में यात्रियों को ई-बस की सुविधा मिल सकेगी. बस से आ जाने-जाने के लिए कानपुर समेत आसपास के 4 जिलों को भी जोड़ा जाएगा. जिससे रोजाना सफर करने वाले लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी.

Tags: Electric Bus, Kanpur news, UP news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें