Kanpur News: ट्रकों से 20 लाख का सरिया चुराने वाले 3 गिरफ्तार, हाईवे से चुराकर सस्ते में करते थे सौदा

शनिवार की देर रात पुलिस ने जिन 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया, वे एक ट्रक से 20 लाख रुपए का सरिया चुराकर बेचने की योजना बना रहे थे. (सांकेतिक फोटो)

शनिवार की देर रात पुलिस ने जिन 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया, वे एक ट्रक से 20 लाख रुपए का सरिया चुराकर बेचने की योजना बना रहे थे. (सांकेतिक फोटो)

Kanpur News: हाईवे से गुजरने वाले ट्रकों से लोहे की सरिया चुराने के खेल का कानपुर पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है. पुलिस ने 3 ऐसे शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है जो एक ट्रक से 20 लाख रुपए का सरिया चुराकर बेचने की फिराक में लगे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2021, 8:29 AM IST
  • Share this:
कानपुर. राष्ट्रीय राजमार्गों (National Highways) से गुजरने वाले वाहनों में चोरी और मुसाफिरों से लूट-पाट की खबरें आती ही रहती हैं. लेकिन कानपुर (Kanpur) और आसपास के इलाकों में पिछले कुछ समय से ट्रकों से लोहे की सरिया चोरी होने के खेल ने यूपी पुलिस की नींद उड़ा रखी थी. बीते दिनों कानपुर पुलिस ने सरिया (Iron Rods) चोरी के इस खेल का भांडा फोड़ दिया. पुलिस ने 3 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जो हाईवे से गुजरने वाले ट्रकों से लोहे की सरिया चुराते थे और उसे सस्ते दाम पर बेच देते थे.

शनिवार की देर रात पुलिस ने जिन 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया, वे एक ट्रक से 20 लाख रुपए का सरिया चुराकर बेचने की योजना बना रहे थे. लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने शातिरों को धर दबोचा. कानपुर पुलिस के मुताबिक ये बदमाश लंबे समय से ट्रकों से सरिया चोरी के गोरखधंधे को अंजाम दे रहे थे. पुलिस ने देर रात करीब 20 लाख रुपए मूल्य की लोहे की सरिया भी इन चोरों के पास से बरामद की, जिसे कम दाम पर किसी ग्राहक को बेचा जाना था. स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड से सरिया लेकर निकले ट्रक से यह माल चोरी किया गया था.

ट्रांसपोर्ट नगर में छुपाते थे चोरी का सरिया



पुलिस की पूछताछ में तीनों शातिर बदमाशों ने बताया कि हाईवे से गुजरने वाले ट्रक चालक रात में आराम करने के लिए सड़क किनारे अपने वाहन खड़े कर देते हैं. इसी दौरान ये शातिर सरिया चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं. रात के अंधेरे में ट्रकों से सरिया चुराकर ये लोग ट्रांसपोर्ट नगर और आसपास के इलाकों में चोरी का माल छुपा देते हैं. बाद में कम दाम पर ग्राहक ठीक किया जाता है, जिसे ये सरिया बेच देते हैं. कल्याणपुर के सीओ दिनेश शुक्ला ने बताया कि पुलिस को लंबे समय से ट्रकों से सरिया चोरी के अवैध धंधे की शिकायत मिल रही थी. शनिवार की देर रात पुलिस ने इन 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर इस खेल का खुलासा कर दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज