कानपुर में गिरा चार मंजिला मकान, मलबे में दबकर मां-बेटी की दर्दनाक मौत
Kanpur News in Hindi

कानपुर में गिरा चार मंजिला मकान, मलबे में दबकर मां-बेटी की दर्दनाक मौत
कानपुर में गिरा चार मंजिला मकान

भारी बारिश (Heavy Rain) की वजह से मकान दरकने लगा था. यह देख सभी लोग बाहर भागे, लेकिन मां और बेटी नहीं निकल सकीं. इतने में मकान धराशायी (Building Collapsed) हो गया और दोनों फंस गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 14, 2020, 12:31 PM IST
  • Share this:
कानपुर. कानपुर जिले में गुरुवार देर रात हटिया बाजार में 4 मंजिला जर्जर मकान ढह (Building Collapsed) गया. इस हादसे में मां-बेटी दब गए. रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद देर रात मां-बेटी के शव (Mother-Daughter Body) निकाले गए. मकान ढहने की सूचना मिलते ही आला अधिकारी घटनास्थल पहुंचे. घटना के बाद चारों तरफ चीख-पुकार मच गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

जानकारी के मुताबिक, कानपुर के हटिया बाजार में स्व. रामशंकर गुप्ता का परिवार रहता है. चार मंजिला मकान के तीसरे माले पर रामशंकर की पत्नी मीना (50), बेटी प्रीति (20), बेटे रिंकू और राहुल रहते हैं. मकान के बाकी हिस्से में स्व. रामशंकर गुप्ता के भाई उमाशंकर, प्रेमशंकर और गणेश अपने परिवार के साथ रहते हैं.

ये भी पढ़ें- UP: ज्ञानपुर के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा मध्य प्रदेश में गिरफ्तार, भदोही पुलिस हुई रवाना



भारी बारिश की वजह से गुरुवार रात करीब साढ़े नौ बजे मकान दरकने लगा. मकान में मौजूद सभी लोग बाहर भागे, लेकिन मीना और प्रीति उसी में रह गए. तब तक मकान का आधे से अधिक हिस्सा ढह गया. मां-बेटी मलबे में दब गए थे. इसके बाद मोहल्ले के लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम को घटना की जानकारी दी. सूचना पर पुलिस, दमकल, नगर निगम की टीमें पहुंच राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया. डीएम डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी, डीआईजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह समेत अन्य अफसर पहुंचे.



संकरी गली में मकान होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में अफसरों को काफी दिक्कत हुई. जेसीबी को भी गली में घुसाकर घटनास्थल तक लाने में काफी समय लग गया. बहरहाल चार घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मलबे से मां-बेटी शव निकाला गया.

दूध लेने निकला था राहुल
मीना और उनके तीनों बच्चे घर पर ही थे. मकान गिरने से ठीक कुछ देर पहले राहुल घर से दूध लेने निकला था. जब मकान दरकने लगा तो रिंकू और अन्य परिजन भी भाग कर बाहर निकल गए. मगर मीना और प्रीति सही समय पर बाहर नहीं निकल सके, इसलिए वो फंस गए, जिसके कारण मलबे में दबने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. उधर एक ही परिवार के दो लोगों की मौत के बाद घर में कोहराम मचा हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading