लाइव टीवी

CAA-NRC Protest: 50 घंटे बाद सड़क से हटीं महिलाएं, वापस पार्क में धरने पर बैठीं

Amit Ganjoo | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 13, 2020, 12:17 PM IST
CAA-NRC Protest: 50 घंटे बाद सड़क से हटीं महिलाएं, वापस पार्क में धरने पर बैठीं
50 घंटे से सड़क पर प्रदर्शन कर रहीं महिलाएं वहां से उठ गई हैं.

Caa-NRC Protest: प्रदशर्नकारी महिलाएं सड़क से हटकर मोहम्मद अली पार्क में धरने पर बैठ गई हैं. इसके बाद चमनगंज (Chamanganj) रूट पर आवागमन शुरू हो गया.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में मोहम्मद अली पार्क में 9 फरवरी की रात को पुलिस द्वारा मुस्लिम महिलाओं को जबरन हटाने के बाद से लगातार विवाद बढ़ता जा रहा था. लेकिन, देर रात तकरीबन 50 घंटे बाद प्रशासन को थोड़ी राहत मिली. प्रदशर्नकारी महिलाएं सड़क से हटकर मोहम्मद अली पार्क में धरने पर बैठ गईं, जिसके बाद चमनगंज (Chamanganj) के रास्ते पर आवागमन शुरू हो गया. ये महिलाएं सीएए (CAA) व एनआरसी (NRC) के विरोध में प्रदर्शन कर रही हैं. प्रदर्शकारी महिलाओं का साफ तौर से कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होगी वो पार्क से नहीं हटेंगी.

प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना है कि जिस तरह से मुकदमों में पुरुषों को फंसाने का काम किया जा रहा है, उन मुकदमों को जिला प्रशासन को वापस लेना होगा. साथ ही मोहम्मद अली पार्क में कार्रवाई करने वाले अधिकारियों को निलम्बित किया जाए. साथ ही सीएए और एनआरसी के विरोध के लिये उन्हें शान्तिपूर्वक धरना देने की इजाजत देनी होगी. उनका ये भी कहना है कि जिला प्रशासन केवल आश्वासन देने का काम कर रहा है, लेकिन किसी भी मांग को पूरा नहीं किया जा रहा है.

हिंसा के पीछे एएमयू के पूर्व छात्रों का कनेक्शन: पुलिस सूत्र
इस पूरे मामले पर पुलिस और खुफिया एजेंसियां जांच में जुटी हैं. सूत्रों की मानें तो कानपुर में हुई हिंसा और प्रदर्शन के पीछे अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रों का कनेक्शन दिखाई दे रहा है. हिंसा से पहले इन छात्रों के कानपुर आने की बात की जांच की जा रही है. साथ ही उनका कनेक्शन पीएफआई से भी होने का संदेह है.

ये भी पढ़ें:

योगी सरकार में अब आईपैड से मिलेगी प्रस्तावों को मंजूरी, जानिए कैसे आई ये योजना

तस्वीरों में देखिए कैसी होगी काशी टू महाकाल एक्सप्रेस, हाइटेक सुविधाओं से लैस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 11:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर