कानपुर शूटआउट: 6 बीघा जमीन बनी काल, विकास दुबे ने लिखी थी खूनी खेल की स्क्रिप्ट
Kanpur News in Hindi

कानपुर शूटआउट: 6 बीघा जमीन बनी काल, विकास दुबे ने लिखी थी खूनी खेल की स्क्रिप्ट
6 बीघा जमीन बनी काल

बताया जा रहा है कि 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के एक दिन पहले तत्कालीन थानाध्यक्ष विनय तिवारी (Vinay Tiwary) जांच के लिए विकास दुबे के पास गए थे.

  • Share this:
कानपुर. कानपुर (Kanpur) के विकरू गांव में एक सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर फरार चल रहे मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) को पकड़ने की कोशिश जारी है. कानपुर में कुख्यात अपराधी विकास दुबे और पारिवारिक बहनोई राहुल तिवारी के बीच ग्राम पंचायत की 6 बीघा जमीन के विवाद के चलते बिकरू गांव में इस तरह की दिल दहला देने वाली घटना देखने के मिली जिसमें 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए.

दरअसल इस संघर्ष की वजह 6 बीघा जमीन है. जो चौबेपुर के मोहिनी निवादा गांव में है. राहुल तिवारी इस जमीन को अपनी साली को देना चाहता था. विकास दुबे इस जमीन कोअपनी मुंह बोली बहन समीक्षा को देना चाहता था. जिसको लेकर पहले मामला थाने में गया उसको लेकर पंचायत हुए और उसके बाद पुलिस विकास दुबे के यहां पहुंची और शुरू हुआ खूनी संघर्ष की कहानी.

AAP सांसद का योगी सरकार पर हमला, बोले- 60 केस दर्ज होने के बाद खुलेआम घूमता रहा विकास दुबे, किसका था राजनीतिक संरक्षण?




मोहनी निवादा गांव का रहने वाला राहुल तिवारी ने घनश्यामपुर ग्राम पंचायत की ग्राम पंचायत की 6 बीघा ज़मीन को लेकर विकास दुबे के खिलाफ अपहरण का प्रयास, जानलेवा हमले की शिकायत चौबेपुर थाने में की थी. बताया जा रहा है कि 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के एक दिन पहले तत्कालीन थानाध्यक्ष विनय तिवारी जांच के लिए विकास दुबे के पास गए थे. सूत्रों के मुताबिक विकास दुबे ने अपने घर पर थानाध्यक्ष के साथ मारपीट की और उनपर बंदूक भी तानी.

Kanpur Shootout: BJP विधायक ने विकास दुबे के आरोपों को किया खारिज, कही ये बात

इस बीच उत्तर प्रदेश पुलिस ने विकास दुबे पर घोषित इनाम को ढाई गुना बढ़ा दिया है. अब विकास दुबे के बारे में खबर देने वाले को ढाई लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. जिस वक्त शूटआउट हुआ, उस समय विकास दुबे पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था. विकास दुबे पर धारा 192 220 धारा 147 148 149 302 307 394 सहित कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज है. उसकी तलाश के लिए पुलिस ने 40 टीमें गठित की है, जो आस-पास के जिलों के अलावा सर्विलांस टीम से मिल रही जानकारी के आधार पर छापेमारी कर रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading