Home /News /uttar-pradesh /

कानपुर के ये 6 दिन : तेंदुआ आजाद घूम रहा इलाके में, दहशत से भरे लोग घर में हैं कैद, कॉलेज बंद

कानपुर के ये 6 दिन : तेंदुआ आजाद घूम रहा इलाके में, दहशत से भरे लोग घर में हैं कैद, कॉलेज बंद

कॉलेज परिसर में 6 दिन से छुपा ये तेंदुआ अब तक कई जानवरों को बना चुका है शिकार.

कॉलेज परिसर में 6 दिन से छुपा ये तेंदुआ अब तक कई जानवरों को बना चुका है शिकार.

Leopard in Kanpur: तेंदुए की डर की वजह से पुराने कानपुर स्थित बीएसएससी कॉलेज कल के लिए भी बंद कर दिया गया है. इसी कॉलेज के परिसर में तेंदुए की चहलकदमी लगातार देखी जा रही है. तेंदुए के मूवमेंट को कैमरे में भी कैद किया गया है. हालांकि वन विभाग की टीम उसे पकड़ने के लिए तमाम कोशिशें कर रही है. लेकिन फिलहाल कामयाबी नहीं मिली है. किसी तरह की दुर्घटना से बचने के लिए कॉलेज के प्रबंधन से कल के लिए कॉलेज बंद रखने के लिए कहा गया है.

अधिक पढ़ें ...

कानपुर. यूपी के कानपुर में एसडी कॉलेज कैंपस के सीसीटीवी कैमरे और वन विभाग के नाइट विजन कैमरे में भी तेंदुए की मूवमेंट कैद हुई है. जिसके बाद अब साफ हो गया है कि तेंदुआ कहीं गया नहीं है. बल्कि छह दिन से वह कैंपस में ही है. तेंदुए का पूरा मूवमेंट एक से दो किलोमीटर के दायरे में है. उसके बाद भी वन विभाग की टीम तेंदुए को नहीं ढूंढ़ पाई है. एसडी कॉलेज के हॉस्टल के आसपास घना जंगल होने की वजह से वन विभाग की टीम को सफलता हाथ नहीं लगी है.

इसी वजह से तेंदुआ पकड़ा नहीं गया है और अब तक वह कई जानवरों को अपना शिकार बना चुका है. वन विभाग द्वारा तेंदुए को पकड़ने के लिए जानवर बांधे गए हैं. वहां पर जाल भी बिछाया गया है, लेकिन तेंदुआ वहां तक नहीं पहुंचा है. इसलिए अभी तक नहीं पकड़ा जा सका है.

इसका नतीजा है कि पुराने कानपुर स्थित बीएसएससी कॉलेज कल के लिए भी बंद कर दिया गया है. इसी कॉलेज के परिसर में तेंदुए की चहलकदमी लगातार देखी जा रही है. तेंदुए के मूवमेंट को कैमरे में भी कैद किया गया है. हालांकि वन विभाग की टीम उसे पकड़ने के लिए तमाम कोशिशें कर रही है. लेकिन फिलहाल कामयाबी नहीं मिली है. किसी तरह की दुर्घटना से बचने के लिए कॉलेज के प्रबंधन से कल के लिए कॉलेज बंद रखने के लिए कहा गया है.

तेंदुआ इस वक्त पुराने कानपुर में दहशत का पर्याय बन चुका है. विष्णुपुरी, पुराना कानपुर और नवाबगंज के कुछ क्षेत्र में शाम होते ही लोग घरों में छिपने को मजबूर हैं. दहशत का आलम यह है कि छोटे बच्चों को दिन में भी घर से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है. विष्णुपुरी में रहने वाले विजय ने बताया कि अभी तक तेंदुए के नहीं पकड़े जाने से डर बढ़ता जा रहा है. इसलिए छोटे बच्चे हों या बड़े लोग, सभी अधिकतर समय घर में ही बिता रहे हैं.

Tags: Latest kanpur news, Leopard attack, Leopard in Kanpur

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर