होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

कानपुर में सामने आई अस्पताल की बड़ी लापरवाही, 4 दिन तक पूरे शहर में घूमता रहा 60 साल का कोरोना पॉजिटिव

कानपुर में सामने आई अस्पताल की बड़ी लापरवाही, 4 दिन तक पूरे शहर में घूमता रहा 60 साल का कोरोना पॉजिटिव

कानपुर में सामने आई अस्पताल की बड़ी लापरवाही (सांकेतिक तस्वीर)

कानपुर में सामने आई अस्पताल की बड़ी लापरवाही (सांकेतिक तस्वीर)

दो दिन तक जब जांच रिपोर्ट (Report) नहीं आई तो 18 जून को फिर से वह रिपोर्ट जानने के लिए उर्सला अस्पताल पहुंचा. मौके पर मौजूद नोडल ऑफिसर ने फिर घर जाकर आराम करने को कहकर वापस भेज दिया.

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में सरकारी अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जहां 60 साल के कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मरीज को चार दिनों तक अस्पताल का चक्कर लगवाते रहे. दरअसल 16 जून को फीलखाना थाना क्षेत्र के पटकापुर निवासी 60 वर्षीय वृद्ध को तेज बुखार और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत पर उर्सला अस्पताल पहुंचा उसे टेस्ट कराने के बाद घर भेज दिया गया. वहीं दो दिन तक जब जांच रिपोर्ट नहीं आई तो 18 जून को फिर से वह रिपोर्ट जानने के लिए उर्सला अस्पताल पहुंचा. मौके पर मौजूद नोडल ऑफिसर ने फिर घर जाकर आराम करने को कहकर वापस भेज दिया.

ड्यूटी पर मौजूद अरविंद ने 18 जून तक रिपोर्ट उसको मोबाइल पर भेजने की बात कही. फिर 20 तारीख को उसे मैसेज के माध्यम से मालूम चला कि वह कोरोना पॉजिटिव है. जिस पर वृद्ध व्यक्ति अस्पताल पहुंचा, डॉक्टर से उसे एडमिट कराने की बात कही. चिकित्सकों ने एक बार फिर उसे घर जाने की बात कहकर टरका दिया. जबकि 4 दिन तक कोरोना पॉजिटिव वृद्ध शहर में घूमता रहा. कई लोगों के संपर्क में आया.

ये भी पढ़ें- सहारनपुर जिला प्रशासन का बड़ा फैसला, DM बोले- हर रविवार रहेगा फुल लॉकडाउन

वृद्ध ने बताया कि उसने देर रात हेल्पलाइन को फोन किया. जिसके बाद आनन-फानन में स्वास्थ्य महकमे की टीम ने उसे देर रात काशीराम अस्पताल में भर्ती कराया. वहीं इस पूरे मामले पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) अशोक कुमार शुक्ला कुछ भी कहने से बचते नजर आए.

ये भी पढे़ं- 69000 शिक्षक भर्ती: बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों की सामने आई लचर पैरवी!

बता दें कि कानपुर में शनिवार को पांच और कोरोना संक्रमित रोगियों की मौत हो गई. पहली बार है जब शहर में एक ही दिन में पांच लोगों की मौत हुई हो. इससे पहले एक दिन में चार लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 26 नए रोगी मिले. इनमें पांच लोगों को निजी लैब से कोरोना की पुष्टि हुई है. मरने वालों की संख्या अब 40 हो गई है. कोरोना के कुल संक्रमित 957 हो गए हैं. एक्टिव केस 387 हैं. जबकि 533 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है.

आपके शहर से (कानपुर)

कानपुर
कानपुर

Tags: CM Yogi, Corona patients, Corona positive, Kanpur city news, Kanpur news, UP news, UP police, Yogi adityanath

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर