Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: सपा को वोट देने से किया इंकार तो दबंगों ने दलित बुुजुर्ग को बेरहमी से पीटा

UP Chunav: सपा को वोट देने से किया इंकार तो दबंगों ने दलित बुुजुर्ग को बेरहमी से पीटा

कानपुर में चौबेपुर के चौधरीपुर गांव के एक दलित बुजुर्ग का आरोप है कि उन्‍होंने जब सपा को वोट न देने की बात कही तो दबंगों ने उन्‍हें पीटा. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

कानपुर में चौबेपुर के चौधरीपुर गांव के एक दलित बुजुर्ग का आरोप है कि उन्‍होंने जब सपा को वोट न देने की बात कही तो दबंगों ने उन्‍हें पीटा. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

UP Assembly Election: उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सियासी पारा लगातार चढ़ता जा रहा है. इस बीच कानपुर के चौबेपुर से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. यहां एक दलित बुजुर्ग ने समाजवादी पार्टी के पक्ष में मतदान न करने की बात कही तो दबंगों ने उन्‍हें बुरी तरह से पीटा. आरोप के बाद पुलिस हरकत में आई है.

अधिक पढ़ें ...

कानपुर. चुनाव के दौर में उत्‍तर प्रदेश से रोज नई तरह की खबरें आ रही हैं. एक तरफ पार्टियां रैलियों, सभाओं और स्टार प्रचारकों के माध्यम से जनता से अपने पक्ष में वोट करने के लिए कह रही हैं. वहीं, कुछ तत्‍व ऐसे भी हैं जो इन सब में विश्वास नहीं करते हैं. उनका एक ही नियम है- मतदाताओं से जोर जबरदस्ती कर अपने पक्ष में मतदान करवाना. ऐसा ही एक मामला उत्‍त्‍र प्रदेश के कानपुर में सामने आया है. यहां एक बुजुर्ग ने समाजवादी पार्टी को वोट देने से इंकार किया तो दबंगों ने उनके साथ मारपीट की. पीड़ि‍त बुजुर्ग शख्‍स का कहना है कि उन्‍हें लाठी-डंडों से पीटा गया.

दरअसल, कानपुर में चौबेपुर के चौधरीपुर गांव में एक दलित बुजुर्ग ने आरोप लगाया कि जब उन्‍होंने समाजवादी पार्टी के पक्ष में मतदान करने से इंकार किया तो कुछ दबंगों ने उन्‍हें बुरी तरह से पीटा. 70 वर्षीय बुर्जुग भिखारी लाल गौतम से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने बताया कि वह गुरुवार को शाम 6 बजे अपने घर लौट रहे थे, उसी वक्‍त जगवीर यादव ने उनसे सपा को ही वोट डालने के लिए कहा, इस पर जब उन्होंने इंकार किया तो उनको गुस्सा आ गया और उन्होंने लाठी और कुल्हाड़ी से उन्हें मारना शुरू कर दिया. जगवीर ने उन्हें इतना मारा कि उनके सिर और कंधे पर गंभीर चोटें आईं. जगवीर ने बुर्जुग को फिर से सपा को ही वोट देने के लिए कहा और ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी दी. इस घटना से सभी गांव वाले खासे परेशान हैं.

मामला सामने आने पर सीओ बिल्हौर राजेश कुमार ने बताया कि भिखारी लाल की तरफ से मारपीट और हरिजन एक्ट का केस दर्ज किया है. इस मामले की जांच की जा रही है और जल्द ही एक्शन लिया जाएगा. फिलहाल हमला करने वाला जगवीर यादव अभी फरार है. गौरतलब है कि चौधरीपुर गांव में यादवों की आबादी ज्यादा है जबकि दलितों के कुछ घर है. ऐसे में यहां पर यादवों की गुंडई के मामले परेशान करते हैं. प्रदेश में दस फरवरी से पहले चरण के चुनाव प्रारम्भ होंगे.

Tags: UP chunav, Uttar Pradesh Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर