MRI के दौरान 8 साल की लड़की की मौत, सेंटर पर ओवरडोज़ देने का आरोप

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 9:10 AM IST
MRI के दौरान 8 साल की लड़की की मौत, सेंटर पर ओवरडोज़ देने का आरोप
कानपुर में एमआरआई स्‍कैन के दौरान 8 साल की बच्‍ची की मौत.

एलएलआर अस्‍पताल (LLR hospital) कानपुर के चीफ मेडिकल सुप्रिटेंडेंट डॉ. आर के मौर्य ने एमआरआई सेंटर को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. सीएमएस (CMS) का कहना है कि सेंटर से जवाब मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2019, 9:10 AM IST
  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के (Kanpur) में एमआरआई (Magnetic Resonance Imaging) कराने गई आठ साल की लड़की की माैत हो गई. लाला लाजपत राय अस्‍पताल (LLR Hospital) में निजी रूप से चलाए जा रहे एमआरआई सेंटर में यह घटना हुई है. बच्‍ची के परिजनों का आरोप है कि एमआरआई (MRI) के लिए ओवरडोज देने की वजह से उसकी मौत हुई है. एलएलआर अस्‍पताल कानपुर के चीफ मेडिकल सुप्रिटेंडेंट डॉ. आर के मौर्य ने एमआरआई सेंटर को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. सीएमएस का कहना है कि सेंटर से जवाब मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

बच्‍ची का कार्डियोप्‍लेजिया (हृदयाघात) का चल रहा था इलाज

परिजनों ने बताया कि बच्‍ची का एलएलआर अस्‍पताल के पीडियाट्रिक विंग में कार्डियोप्‍लेजिया का इलाज चल रहा था. जिसमें धड़ से नीचे के अंग ठीक से काम नहीं कर रहे थे. डॉक्‍टर ने उसका एमआरआई स्‍कैन कराने के लिए कहा था. इसके लिए उसे अस्‍पताल में ही निजी रूप से चलाए जा रहे लाइफलाइन सेंटर ले जाया गया था.

सेंटर में कहा गया कि बच्‍ची को समस्‍या हो सकती है इसलिए इसे स्‍कैन होने तक बेहोश रखा जाएगा. लेकिन तीन घंटे बाद बताया गया कि बच्‍ची की मौत हो चुकी है. परिजन जब बच्‍ची को अस्‍पताल लेकर गए तो वहां भी डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. परिजनों ने इसका विरोध किया तो सेंटर स्‍टाफ ने उन्हें बच्‍ची के शव को पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेजने और उसकी आंखें निकालने की बात क‍हकर डराया-धमकाया.

एमआरआई सेंटर की इंचार्ज ने दी सफाई
वहीं सेंटर की इंचार्ज पूनम पांडे ने इसपर कहा कि बच्‍ची की मौत ओवरडोज की वजह से नहीं हुई. बल्कि जब वो यहां लाई गई थी तो उसकी हालत काफी खराब थी.

ये भी पढ़ें
Loading...

संकट में आजम परिवार: खुद पर 80 FIR, बेटे पर आरोप, अब पत्‍नी के खिलाफ जांच

लड़कियां नहीं करती थी युवक से दोस्ती तो बन गया फर्जी डॉक्टर, ऐसे खुला राज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 8:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...