UP पंचायत चुनाव 2021: कानपुर में 81 साल की महिला ने ठोकी ताल, बोलीं- अभी बूढे हाथों में है बहुत दम

कानपुर में 81 साल की वृद्धा महिला ने ठोका ताल

कानपुर में 81 साल की वृद्धा महिला ने ठोका ताल

रानी देवी (Rani Devi) ने दावा करते हुए कहा कि गांव में घर-घर जाकर समर्थन मांगूंगी.

  • Share this:
कानपुर. यूपी पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) का बिगुल बज चुका है और पहले चरण के लिए 3 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इसी कड़ी में शनिवार को पहले दिन कानपुर (Kanpur) में क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए ब्लॉक मुख्यालय पर्चा दाखिल करने पहुंची 81 वर्षीय वृद्धा आकर्षण का केंद्र बनी रही. वहीं, चौबेपुर के रुद्रपुर बैले गांव की रानी देवी ने पंचायत चुनाव में ताल ठोंककर सबको चौंका दिया. उम्र के इस पड़ाव में खुद ही क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए फार्म खरीदने आई थी. नामांकन के पहले ही दिन पहले मंदिर गई इसके बाद वह नामांकन कराने आ गईंं. ब्लॉक गेट पर सुरक्षा कर्मियों ने टोका तो कड़क आवाज में बोलीं मैं तो नामांकन करने आई हूं. दादी के हौसले को सभी देखते रह गए.

81 बसंत देख चुकीं वृद्धा महिला ने बताया कि गांव में नाली खड़ंजा की समस्या वर्षों से दूर नहीं हो पाई है. जलभराव से मच्छर पनप रहे हैं. इससे बीमारियां फैलने का खतरा बना है. उन्होंने बताया कि यदि वह बीडीसी बनती हैं तो मूलभूत समस्याओं का समाधान कराए जाने के साथ ही गांव का विकास कराने का पूरा प्रयास करेंगी. यह पूछे जाने पर कि किसी के कहने पर तो आप पर्चा दाखिल करने नहीं आयीं, उनका स्पष्ट कहना था कि वह अपनी मर्जी से चुनाव लड़ रही हैं और यदि मौका मिला तो वह के उम्र के इस पड़ाव में लोगों की सेवा करने का पूरा प्रयास करेंगी. रानी देवी ने दावा करते हुए कहा कि गांव में घर-घर जाकर समर्थन मांगूंगी. अभी इन बूढे हाथों में बहुत दम है. अब मैं रुकूंगी नहीं.

चार चरणों में होगा चुनाव

गौरतलब है कि यूपी पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई है. चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. चार चरण में मतदान होगा। 15 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग होगी. दूसरे चरण का चुनाव 19 अप्रैल, तीसरा चरण 26 अप्रैल, चौथे चरण का चुनाव 29 अप्रैल को होगा. वोटों की गिनती दो मई को होगी. 3 अप्रैल से पहले चरण के लिए नामांकन की प्रारंभ हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज