कानपुर में दो समुदायों के बीच जमकर चले लाठी-डंडे, एक युवक की मौत, इलाके में तनाव

मृतक के परिजनों का आरोप है कि पिंटू को पहले भी अमान ने पीटा था.
मृतक के परिजनों का आरोप है कि पिंटू को पहले भी अमान ने पीटा था.

चकेरी थाना क्षेत्र के वाजिदपुर (Wajidpur) निवासी 25 वर्षीय पिंटू निषाद टेनरी में काम करता था. रविवार रात को वह अपने बड़े भाई दीपक और साथी संदीप के साथ कहीं जा रहा था, जब मारपीट हो गई.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित जाजमऊ में मामूली विवाद में दो संप्रदाय के लोग आमने-सामने आ गए. इस दौरान दोनों समुदायों (Hindu-Muslim) के बीच जमकर मारपीट हुई और कुछ लोगों ने पथराव भी किया. इस मारपीट में गंभीर रूप से घायल एक युवक की मौत हो गई. वहीं, घटना के बाद क्षेत्र में तनाव के हालात बने हुए हैं. ऐसे में घटनास्थल और उसके आसपास के इलाकों में भारी पुलिसबल की तैनाती कर दी गई है.

जानकारी के मुताबिक, चकेरी थाना क्षेत्र के वाजिदपुर निवासी 25 वर्षीय पिंटू निषाद टेनरी में काम करता था. रविवार रात को वह अपने बड़े भाई दीपक और साथी संदीप के साथ कहीं जा रहा था. तभी क्षेत्र में पानी के पाउच से छींटे पड़ने को लेकर अमान और उसके साथियों से विवाद हो गया. इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट हो गई. कुछ देर बाद दोनों संप्रदाय के लोग आमने- सामने आ गए और जमकर लाठी-डंडे चले और पथराव भी हुआ. इसमें पिंटू गंभीर रूप से घायल हो गया.

चकेरी पुलिस पर गंभीर आरोपी
सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस घायल पिंटू को हैलट अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. पिंटू की मौत की खबर के बाद से क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है, जिसे देखते हुए क्षेत्र में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है. वहीं, मृतक के परिजनों का आरोप है कि पिंटू को पहले भी अमान ने पीटा था तब शिकायत के बाद भी चकेरी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की थी.
हत्या के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश


बता दें कि कानपुर में अपराध की घटनाएं बढ़ गई हैं. रविवार को ही खबर सामने आई थी कि कानपुर के घाटमपुर कोतवाली के भदरस गांव में दिवाली की रात 6 वर्षीय मासूम की नृशंस हत्या कर दी गई. परिजनों का आरोप है कि तंत्र मंत्र के चक्कर में बच्ची की हत्या की गई है. मासूम के शरीर के कई अंदरूनी अंग गायब हैं. जानकारी के मुताबिक बच्ची पटाखा लेने के लिए निकली थी, लेकिन काफी देर बाद भी घर न आने पर जब परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की तो काली मंदिर के पास झाड़ियों में उसका शव मिला. हत्या के बाद से से ग्रामीणों में भारी आक्रोश है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज