Kanpur News: रानियां इंडस्ट्रियल इलाके की टाॅयर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 2 मजदूर झुलसे

कानपुर देहात के रानियां इंडस्ट्रियल इलाके में आग लग गई, जिससे दो मजदूर झुलस गए.

कानपुर देहात के रानियां इंडस्ट्रियल इलाके में आग लग गई, जिससे दो मजदूर झुलस गए.

UP के कानपुर देहात के रानियां इंडस्ट्रियल इलाके में आग लगने से हड़कंप मच गया. आग टॉयर फैक्ट्री में लगी थी, इसमें दो मजदूर झुलस गए हैं. आग पर काबू पा लिया गया है.

  • Last Updated: March 12, 2021, 7:12 AM IST
  • Share this:
कानपुर. UP के कानपुर देहात के अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र में आने वाली रानियां इंडस्ट्रियल इलाके में आग लगने से हड़कंप मच गया. आग टॉयर फैक्ट्री में लगी थी और अचानक लगी इस भीषण आग से पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई. सूचना मिलते ही दमकल की बारी-बारी से कई गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही हैं. बताया जा रहा है कि इस आग में दो मजदूर झुलस गए हैं.

वहीं आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग व अग्निशमन विभाग के अधिकारियों समेत कर्मचारी मौके पर पहुंचे हैं. पूरा मामला जनपद कानपुर देहात के अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र का है. जहां पर गर्मी का मौसम शुरु होते ही आग लगने की घटनाएं सामने आने लगी हैं. ऐसा ही एक मामला गुरुवार को अकबरपुर के रानियां इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित युवराज ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड के बगल में बनी टॉयर फैक्ट्री में खड़े टैंकर में आग लग गई. हवा के कारण आग ने पलक झपकते ही पूरी फैक्ट्री को अपने चपेट में ले लिया. भीषण आग को देखकर फैक्ट्री के गार्ड व मजदूर भागने लगे.

इस बीच गोदाम के पास आग पहुंचने के चलते वहां काम कर रहे कुछ मजदूर फंस गए. यह देख गार्ड बाहर आकर चिल्लाने लगे और डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी. इधर, आग को बढ़ता देख फैक्ट्री में मौजूद पानी के संसधानों से आग बुझाने में फैक्ट्री कर्मचारी तेजी से जुट गए. सूचना मिलते ही मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंची और दमकल विभाग को जानकारी दी गई. मौके पर पुलिस ने आसपास की फैक्ट्रियों को खाली करा लिया. इस बीच सूचना पर दमकल की एक के बाद एक तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और फायर कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया.

तेज हवा और गर्मी के चलते आग ने विकराल रूप ले लिया था. दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही हैं. फैक्ट्री कर्मियोंं के अनुसार, कुछ कर्मचारियों के अंदर फंसे होने की आशंका है, जिसके चलते मौके पर फंसे कर्मचारियों को बचाने का प्रयास पुलिस व दमकल कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज