आरोपियों के खिलाफ पुलिस नहीं कर रही थी कार्रवाई, गैंगरेप पीड़िता ने की आत्महत्या

आरोप है कि मामला दर्ज होने के 13 दिन बाद भी पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की. आरोपी के घर के लोग पीड़िता पर कमेंट कर रहे थे. इसी बात से परेशान होकर किशोरी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 10, 2019, 8:00 AM IST
आरोपियों के खिलाफ पुलिस नहीं कर रही थी कार्रवाई, गैंगरेप पीड़िता ने की आत्महत्या
आरोपियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही थी, इसी बात से परेशान होकर गैंगरेप पीड़िता ने आत्महत्या कर ली. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 10, 2019, 8:00 AM IST
कानपुर में पुलिसिया लापरवाही एक किशोरी की जान पर भारी पड़ गई. पुलिस के कार्रवाई नहीं करने से परेशान गैंगरेप पीड़िता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आरोप है कि मामला दर्ज होने के 13 दिन बाद भी पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की. आरोपी के घर के लोग पीड़िता पर कमेंट कर रहे थे. इसी बात से परेशान होकर किशोरी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

किशोरी की मौत के बाद परिजनों और स्थानीय लोगों में पुलिस के खिलाफ गुस्सा देखने को मिला. उन्होंने उसके शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया. घटना रायपुरवा थाना क्षेत्र की है. जहां रहने वाली किशोरी ने 27 जुलाई को मोहल्ले में रहने वाले तीन युवकों और एक महिला पर रेप का मामला दर्ज कराया था.

आरोपियों पर कार्रवाई नहीं होने से परेशान थी पीड़िता
लिखित शिकायत में उसने घर की छत से असलहा लगा उसे उठ ले जाने और घर में बेहोश कर गैंग रेप की बात कही थी. पुलिस ने किशोरी की शिकायत पर मामला तो दर्ज कर लिया लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की. जिसके चलते आरोपियों के परिजन किशोरी पर कमेंट करते थे. जिससे परेशान होकर किशोरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि किशोरी के लगाए गए आरोप और उसके मेडिकल रिपोर्ट मैच नहीं कर रही थी. वहीं आरोपी घर में ताला डालकर फरार भी हो गए थे. जिसके चलते पुलिस उनकी गिरफ्तारी नहीं कर पाई. हालांकि एसएसपी अनंत देव ने कहा कि अगर पुलिस कर्मी मामले में लापरवाही बरतने के दोषी पाए गए तो उन पर भी कार्रवाई जरूर होगी. फिलहाल पुलिस गैंगरेप की एफआईआर को दो परिवारों के बीच आपसी विवाद का मामला बता कर घटना को संगीनता को कम करने में जुट गई है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

वॉट्सऐप पर दूसरे मर्द से बात करती थी पत्नी, पति ने गला घोंटकर की हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 10, 2019, 8:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...