होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /फरार सपा MLA इरफान सोलंकी की बढ़ीं मुश्किलें, एक और FIR हुई दर्ज, जानें क्या है मामला

फरार सपा MLA इरफान सोलंकी की बढ़ीं मुश्किलें, एक और FIR हुई दर्ज, जानें क्या है मामला

Kanpur News: सपा विधायक इरफान सोलंकी की गिरफ़्तारी के लिए पुलिस दे रही है दबिश

Kanpur News: सपा विधायक इरफान सोलंकी की गिरफ़्तारी के लिए पुलिस दे रही है दबिश

Kanpur News: मंगलवार को शहर के ग्वालटोली थाना में एक मुकदमा दर्ज किया गया, जिसमें आरोप है कि विधायक ने 11 नवंबर को दिल् ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सपा विधायक इरफान सोलंकी पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी आधार कार्ड पर हवाई यात्रा की
कानपुर पुलिस ने इस मामले में इरफान सोलंकी के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज किया है

कानपुर. फरार चल रहे कानपुर के सीसामऊ विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. विधायक इरफ़ान सोलंकी के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज किया गया है. उनपर आरोप है कि उन्होंने फर्जी आधार कार्ड पर हवाई यात्रा की. बता दें कि इरफान 9 नवंबर से अपने भाई रिजवान सोलंकी के साथ फरार चल रहे हैं. दरअसल, एक झोपड़ी में आगजनी के मामले में मुकदमा दर्ज हुआ, जिसका आरोप विधायक इरफान और उनके भाई रिजवान पर लगा. पुलिस दोनों की तलाश में है, लेकिन अब तक की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

मंगलवार को शहर के ग्वालटोली थाना में एक मुकदमा दर्ज किया गया, जिसमें आरोप है कि विधायक ने 11 नवंबर को दिल्ली एयरपोर्ट से मुंबई की यात्रा की थी. यात्रा के लिए प्रयोग किए गए आधार कार्ड में नाम अशरफ अली का था और फोटो इरफान सोलंकी की लगी हुई थी. उन्होंने जहां फर्जी दस्तावेज से यात्रा की, वहीं एयरपोर्ट के नियमों को भी तोड़ा। जिस पर आईपीसी की धारा 212, 419, 420, 467, 468, 471 और 120 बी के तहत ग्वालटोली थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने इरफान सोलंकी की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें बनाई है, जिसमें से दो टीमें शहर के बाहर भी गिरफ्तारी के प्रयास में हैं, लेकिन अब तक गिरफ्तारी नहीं हो सकी. कानपुर कोर्ट में इरफान सोलंकी के वकील ने अग्रिम जमानत के लिए अर्जी दी है, जिसकी सुनवाई 1 दिसंबर को होनी है.

दो सपा नेत्री से भी हुई पूछताछ
इस मामले में पुलिस समाजवादी पार्टी के नेताओं से भी पूछताछ कर चुकी है, लेकिन विधायक इरफान और उसके भाई रिजवान का कोई सुराग नहीं मिला. मंगलवार को सपा नेत्री नूरी शौकत को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और महिला थाने ले जाकर कई घंटे पूछताछ की. शाम होते ही इरफान सोलंकी की चचेरी बहन उजमा सोलंकी से भी पुलिस ने पूछताछ की.

आपके शहर से (कानपुर)

कानपुर
कानपुर

Tags: Kanpur news, Kanpur Police, UP latest news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें