Home /News /uttar-pradesh /

adopted daughter kills mother and father kanpur double murder upat

Kanpur Double Murder: गोद ली बेटी ही निकली कातिल, प्रेमी संग हत्याकांड को दिया था अंजाम

Kanpur Double Murder: पुलिस ने मां-बाप की हत्या में शामिल बेटी को गिरफ्तार कर लिया

Kanpur Double Murder: पुलिस ने मां-बाप की हत्या में शामिल बेटी को गिरफ्तार कर लिया

Kanpur Crime News: कानपुर के बर्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत यादव मार्केट इलाके में रिटायर्ड ऑर्डिनेंस कर्मी और उसकी पत्नी की नृशंस हत्या का खुलासा हो गया. इस हत्याकांड को किसी और ने नहीं बल्कि दोनों की कथित बेटी कोमल उर्फ आकांक्षा ने अंजाम दिया. हत्याकांड में कोमल का साथ उसके प्रेमी ने भी दिया. इस हत्याकांड में कुल दो लोग शामिल थे जिसमें मृतकों की कथित बेटी और उसका प्रेमी. हत्याकांड को अंजाम देने रात लगभग 12:39 पर लड़की का प्रेमी घर आया था.

अधिक पढ़ें ...

कानपुर. यूपी के कानपुर में सोमवार की रात बुजुर्ग दंपत्ति की गला रेतकर हत्या मामले का पुलिस ने 24 घंटे में ही खुलासा कर दिया है. पुलिस के मुताबिक कातिल कोई और नहीं बल्कि उनकी गोद ली बेटी ही थी. बेटी ने अपने प्रेमी और उसके दोस्तों के साथ मिलकर मां-बाप को मौत के घाट उतारा. बेटी ने पहले जूस में नशीला पदार्थ मिलाया, फिर अपने प्रेमी और उसके दोस्तों को घर में एंट्री दी. सीसीटीवी फुटेज पर जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने पूरा राज खोल दिया. फ़िलहाल पुलिस ने आरोपी बेटी को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है.

दरअसल, कानपुर के बर्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत यादव मार्केट इलाके में रिटायर्ड ऑर्डिनेंस कर्मी और उसकी पत्नी की नृशंस हत्या का खुलासा हो गया. इस हत्याकांड को किसी और ने नहीं बल्कि दोनों की कथित बेटी कोमल उर्फ आकांक्षा ने अंजाम दिया. हत्याकांड में कोमल का साथ उसके प्रेमी ने भी दिया. इस हत्याकांड में कुल दो लोग शामिल थे जिसमें मृतकों की कथित बेटी और उसका प्रेमी. हत्याकांड को अंजाम देने रात लगभग 12:39 पर लड़की का प्रेमी  घर आया था.

संपत्ति के रची थी पूरी साजिश

पुलिस कमिश्नर विजय मीणा के अनुसार यह पूरी साजिश संपत्ति के लिए रची गई थी. दरअसल मृतक मुन्ना सिंह ने 1 वर्ष की कोमल को अपने रिश्तेदार से गोद लिया था. जिसके बाद से अपनी बेटी की तरह उसे प्रेम से रखते हुए पाल पोस कर इतना बड़ा किया। लेकिन न जाने ऐसा क्या हुआ कि बेटी संपत्ति के लिए अपने मां-बाप समेत अपने भाई की भी दुश्मन बन गई. आकांक्षा ने साजिश रचते हुए घर में सभी के लिए अनार का जूस निकालकर पिलाया. आकांक्षा ने अपने कथित मां-बाप की हत्या करने के साथ ही अपने भाई को जहर देकर मारने की ठान ली थी. जूस में बेहोशी की दवा की अधिक मात्रा होने के चलते भाई को उल्टियां भी हुई. बुजुर्ग दंपत्ति पर नशे की दवा का पूरा असर हुआ, जिसके बाद आकांक्षा ने दोनों के हाथ पैर बांधकर पहले उनका गला दबाया और फिर भी जब उनकी मौत नहीं हुई तो चाकू से गला रेत कर उनकी नृशंस हत्या कर दी.

भाई की भी हत्या की थी तैयारी

पुलिस कमिश्नर के मुताबिक मां-बाप की हत्या के बाद साजिश के तहत भाई को भी खत्म करना था, लेकिन भाई होश में आ गया तो आकांक्षा ने मनगढ़ंत कहानी बना दी और भाई को बताया कि तीन लोग घर के अंदर आए थे, जिन्होंने मम्मी-पापा को मार दिया है. इसमें एक लड़का आपके साले की तरह लग रहा था. जिसके बाद हत्याकांड की सूचना पर जब पुलिस पहुंची तो बेटे ने अपने साले समेत दो अन्य पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया। अपने ऊपर किसी को शक न हो इसके लिए आकांक्षा ने चाकू से अपने शरीर में भी कई घाव कर लिए. प्राथमिक उपचार के बाद जब पुलिस ने कड़ाई से आकांक्षा से पूछताछ की तो उसने पूरी साजिश की कहानी सुना दी. फिलहाल पुलिस ने आकांक्षा को गिरफ्तार कर लिया है और उसके प्रेमी की तलाश की जा रही है.

Tags: Kanpur news, Kanpur Police, UP latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर