लाइव टीवी

कानपुर: भीमराव अंबेडकर की तस्वीर पर मारा डंडा, तो दो पक्षों के बीच हुई झड़प, 11 के खिलाफ मामला दर्ज

News18Hindi
Updated: February 15, 2020, 3:33 PM IST
कानपुर: भीमराव अंबेडकर की तस्वीर पर मारा डंडा, तो दो पक्षों के बीच हुई झड़प, 11 के खिलाफ मामला दर्ज
कानपुर में भीमराव अंबेडकर की तस्वीर पर डंडा मारने पर दो पक्षों के बीच हुई झड़प (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस (Police) ने मामले में 11 लोगों के खिलाफ इंडियन पैनल कोड और एससी-एसटी एक्ट (SC-ST Act) के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 15, 2020, 3:33 PM IST
  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात स्थित मंगटा गांव में शोभा यात्रा (Shobha Yatra) के दौरान डॉ. भीमराव अंबेडकर (Dr. BR Ambedkar) की तस्वीर लगाई गई थी, जिसे एक बच्चे ने गुरुवार को डंडा मार दिया. इसके बाद वहां जातीय संघर्ष की स्थिति देखने को मिली. पुलिस इस घटना के बाद घायल हुए 25 लोगों को अस्पताल भिजवाया. बता दें, इस घटना में एक घर भी जलकर राख हो गया. पुलिस ने मामले में 11 लोगों के खिलाफ इंडियन पैनल कोड और एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

गांव में तनावपूर्ण हालात
दरअसल, मंगटा गांव किनारे गौतम बुद्ध पार्क में 8 फरवरी को कथा पूजन कराया गया था. गुरुवार को भीम शोभा यात्रा निकाली जानी थी. तय समय पर सुबह लोग शोभा यात्रा निकाल रहे थे. इस बीच अनुसूचित जाति व क्षत्रिय बिरादरी के लोगों में विवाद हो शुरू हो गया. दोनों ओर से पथराव व मारपीट होने से अफरातफरी मच गई और छह से अधिक लोग जख्मी हो गए. गांव में तनावपूर्ण हालात बन गए. गुस्साए लोगों ने एक मकान में भी आग लगा दी. दरअसल, ये झड़प एक बच्चे द्वारा डॉ. अंबेडकर की तस्वीर पर डंडा मारने को लेकर हुई.

पुलिस अधिकारियों ने की लोगों से बात

घटना की सूचना पाकर प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी सक्रिय हो गए. एसपी, एएसपी, एडीएम प्रशासन, एसडीएम सदर गांव पहुंच गए और लोगों से बात की. अफसरों ने तुरंत घायलों को इलाज के लिये अकबरपुर के अस्पताल में भर्ती करवाया.

ये भी पढ़ें: भीम शोभा यात्रा बवाल पर सियासत तेज, अखिलेश का बीजेपी पर हमला तो कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने की पीड़ितों से मुलाकात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 3:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर