लाइव टीवी

कानपुर: सर्पदंश से मौत के बाद शव गंगा में बहाया, 6 साल बाद जिंदा लौटा युवक

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 26, 2018, 3:36 PM IST
कानपुर: सर्पदंश से मौत के बाद शव गंगा में बहाया, 6 साल बाद जिंदा लौटा युवक
जिंदा लौटा युवक

दरअसल छह साल पहले लुधौरा गांव के विनोद के इकलौते बेटे शैलेंद्र (7 वर्ष) को सांप ने काट लिया था. जिसके बाद परिजनों ने मृत मानकर कन्नौज स्थित मेहंदी घाट ले जाकर गंगा में प्रवाहित कर दिया था.

  • Share this:
कानपुर देहात में शुक्रवार को चौंकाने वाला सामने आया है. जहां सर्पदंश से मौत के बाद परिजनों ने उसके शव को मृत समझकर गंगा में बहा दिया था. वह छह साल बाद बंजारों के डेरे में नाचता-गाता देखकर परिजनों के होश उड़ गए. सूचना मिलने पर पहुंचे परिजनों व किशोर ने एक दूसरे को पहचान लिया लेकिन परिजनों की लाख कोशिशों के बाद भी किशोर उनके साथ जाने को तैयार नहीं हुआ. इस युवक को देखने के लिए गांव में तांता लगा हुआ है.

दरअसल छह साल पहले लुधौरा गांव के विनोद के इकलौते बेटे शैलेंद्र (7 वर्ष) को सांप ने काट लिया था. जिसके बाद परिजनों ने मृत मानकर कन्नौज स्थित मेहंदी घाट ले जाकर गंगा में प्रवाहित कर दिया था. इस घटना को परिजन लगभग भुला चुके थे. गत सोमवार को महबूबपुर गांव में आई बंजारों की टोली में किशोर शैलेंद्र को नाचते-गाते देख ग्रामीणों ने विनोद व उसके परिजनों को सूचना दी. इस पर विनोद जब महबूबपुर पहुंचे तो उनको डेरे के रामपुर कूच करने की जानकारी मिली. इस पर विनोद पत्नी गीता व परिजनों के साथ रामपुर गए. वहां परिजनों और किशोर ने एक-दूसरे को पहचान लिया.

मृत किशोर की फोटो


डेरे की अगुवाई कर रहे पप्पू बंजारा निवासी बिनौरा रामपुर कन्नौज ने परिजनों को बताया कि गंगा तट पर रहने वाली गुरुमाता ने बताया कि शैलेंद्र को नदी से निकाल मंत्रों के बल पर जीवित किया था. अभी वह इस बच्चे को परिजनों के साथ नहीं भेज सकता लेकिन गुरु का आदेश लेकर वह किशोर को लेकर उनके गांव आएगा तभी कुछ फैसला हो सकेगा.

(रिपोर्ट: प्रवीण पांडेय)

ये भी पढ़ें:

शिवपाल की सदस्यता खत्म करने पर बोले अखिलेश, ऐसा कोई काम नहीं करेंगे जिससे अन्याय हो
Loading...

पीलीभीत: दबिश के दौरान महिला की मौत, पुलिसकर्मियों पर FIR के आदेश

लखनऊ में बड़े रैकेट का भंडाफोड़, केमिकल और पानी मिलाकर बेच रहे थे नकली खून 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2018, 3:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...