विकास दुबे एनकाउंटर के बाद फंड मैनेजर जय बाजपेई पर कसा शिकंजा, कानपुर में 6 संपत्तियों की जांच
Kanpur News in Hindi

विकास दुबे एनकाउंटर के बाद फंड मैनेजर जय बाजपेई पर कसा शिकंजा, कानपुर में 6 संपत्तियों की जांच
जय बाजपेई और विकास दुबे के बीच लेनदेन के मिले सबूत (जय बाजपेई सबसे दाएं)

बता दें जय बाजपेई के खिलाफ ईडी (ED) भी अपनी जांच शुरू कर चुका है. अब आयकर विभाग की टीम जय के ब्रह्मनगर में 6 मकान, आर्यनगर में 2 मकान और पनकी में 1 मकान की खरीद-फरोख्त का ब्यौरा जांचेगा.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में पुलिस एनकाउंटर (Police Encounter) में मारे गए दुर्दांत  अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) के फंड मैनेजर जय बाजपेई (Jai Bajpayi) पर जांच एजेंसियों ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. आयकर विभाग (Income Tax Department) की बेनामी विंग उसकी 9 संपत्तियों की जांच करेगी. बता दें जय बाजपेई के खिलाफ ईडी (ED) भी अपनी जांच शुरू कर चुका है. बेनामी विंग जय के ब्रह्मनगर में 6 मकान, आर्यनगर में 2 मकान और पनकी में 1 मकान की खरीद-फरोख्त का ब्यौरा जांचेगा.

एसआईटी को मिला लखनऊ में दफ्तर

उधर लखनऊ से खबर है कि कानपुर कांड और विकास दुबे एनकाउंटर मामले में गठित की गई विशेष जांच दल (SIT) को लखनऊ में अपना दफ्तर मिल गया है. एसआईटी ने दफ्तर में काम शुरू कर दिया है. एसआईटी का ये दफ्तर बापू भवन की चौथी मंजिल पर रूम नंबर 401 में बनाया गया है.



दफ्तर में एसआईटी ने मामले में बयान दर्ज करने का काम शुरू कर दिया है. एसआईटी के अध्यक्ष सीनियर आईएएस संजय भूसरेड्डी ने बताया कि इस केस के संबंध कोई भी शख्स sit-kanpur@up.gov.in पर ईमेल से संपर्क कर सकता है या 0522-2214540 फोन नंबर पर जानकारी दे सकता है.


बिकरु कांड, विकास दुबे या उसके गैंग से जुड़ी कोई भी सूचना एसआईटी को दी जा सकती है. यही नहीं मामले में अधिकारियों की मिलीभगत की जानकारी भी एसआईटी को दी जा सकती है. उन्होंने बताया कि दिन में 12 से 2 बजे तक सूचना दी जा सकती है.

ये भी पढ़ें: राजा भईया के खिलाफ दर्ज मुकदमों की वापसी की वजह बताए यूपी सरकार- HC

खुशी का डांस वीडियो आया सामने

इस बीच कानपुर में एक वीडियो सामने आया है, इस वीडियो में एनकाउंटर में मारे गए विकास दुबे के साथी अमर दुबे की पत्नी खुशी डांस करती दिखाई दे रही है. ये वीडियो खुशी और अमर की शादी का बताया जा रहा है. दरअसल खुशी कानपुर कांड में जेल में बंद है. पहले आरोप लगाए गए थे कि खुशी की अमर दुबे से जबरन शादी की गई है. उसे अगवा किया गया और विकास दुबे के घर पर उसकी जबरदस्ती शादी की गई. लेकिन वीडियो में खुशी डीजे की धुन पर जमकर डांस कर रही है. इससे आरोपों पर ही उलटे सवाल खड़े होने लगे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज