Home /News /uttar-pradesh /

ahead of friday prayer and jagannath yatra kanpur police on high alert tight security arrangements upat

Kanpur: जुमे की नमाज और जगन्नाथ यात्रा को लेकर हाई अलर्ट पर पुलिस, जमीन से लेकर आसमान तक पहरा

Kanpur: जुमे की नमाज और जगन्नाथ यात्रा को देखते हुए हाई अलर्ट पर पुलिस

Kanpur: जुमे की नमाज और जगन्नाथ यात्रा को देखते हुए हाई अलर्ट पर पुलिस

High Alert in Kanpur: कानपुर पुलिस कमिश्नर विजय मीणा के मुताबिक 8 ड्रोन कैमरा से इमारतों की निगरानी होगी, वहीं 4000 पुलिसकर्मियों की फोर्स बेकनगंज के आसपास के इलाकों में तैनात की गई है. इसके साथ ही 2500 युवा पुलिस मित्र के साथ 1800 सिविल डिफेंस के वार्डन सुबह से ही तैनात रहेंगे. पुलिस आयुक्त व ज्वाइंट पुलिस आयुक्त नोटपैड के माध्यम से ड्रोन कैमरे के वीडियो पर नजर रखेंगे.

अधिक पढ़ें ...

कानपुर. 3 जून को बेकनगंज थाना क्षेत्र के नई सड़क इलाके में भड़की हिंसा के बाद से ही कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ख़ास सतर्कता बरात रही है. इसी क्रम में आज यानी शुक्रवार को जुमे की नमाज और जगन्नाथ यात्रा को देखते हुए भी सुरक्षा के ख़ास इंतजाम किए गए हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस, पीएसी समेत पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई है. जमीन से लेकर आसमान तक हर गतिविधियों पर पुलिस की नजर
है.

कानपुर पुलिस कमिश्नर विजय मीणा के मुताबिक 8 ड्रोन कैमरा से इमारतों की निगरानी होगी, वहीं 4000 पुलिसकर्मियों की फोर्स बेकनगंज के आसपास के इलाकों में तैनात की गई है. इसके साथ ही 2500 युवा पुलिस मित्र के साथ 1800 सिविल डिफेंस के वार्डन सुबह से ही तैनात रहेंगे. पुलिस आयुक्त व ज्वाइंट पुलिस आयुक्त नोटपैड के माध्यम से ड्रोन कैमरे के वीडियो पर नजर रखेंगे.

सभी से शांति बनाए रखने की अपील
गुरुवार शाम को भी पुलिस कमिश्नर के नेतृत्व में फुट पेट्रोलिंग की गई और सभी से शांति सद्भाव बनाए रखने की भी अपील की गई. खासकर उदयपुर में हेट किलिंग के बाद पुलिस और ज्यादा सतर्क नजर आ रही है. लोगों से सोशल मीडिया पर किसी भी तरह के विवादित पोस्ट डालने, शेयर या लाइक करने से बचने की हिदायत दी गई है. साथ ही कहा गया है कि किसी भी तरह के भ्रामक या विवादित पोस्ट की सूचना तत्काल पुलिस को दी जाए.

शहर में दावते इस्लामी के 50000 से अधिक समर्थक होने की सूचना 
उधर उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के तार भी कानपुर जुड़ते नजर आ रहे हैं. लिहाजा पुलिस हाई अलर्ट पर है. मिल रही जानकारी के मुताबिक कमिश्नरेट पुलिस ने एनआईए से संपर्क साधा है. कानपुर में दावत-ए-इस्लामी का संचालन करने वाले सरताज की पुलिस को तलाश है. पुलिस सूत्रों के अनुसार दावत-ए-इस्लामी के 50,000 से ज्यादा समर्थक शहर में सक्रिय हैं. जुमे की नमाज के बाद कमिश्नरेट पुलिस दावत-ए-इस्लामी के मरकज समेत सरताज के आवास पर छापेमारी कर सकती है.

Tags: Kanpur news, Kanpur Police, UP latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर