Home /News /uttar-pradesh /

america return kanpur iit professor and his wife infected from corona virus upns

अमेरिका से कानपुर IIT पहुंचा कोरोना वायरस, प्रोफेसर दंपति के संक्रमित होने से मचा हड़कंप

सीएमओ डा. नैपाल सिंह की रिपोर्ट में भी उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. (सांकेतिक तस्वीर)

सीएमओ डा. नैपाल सिंह की रिपोर्ट में भी उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. (सांकेतिक तस्वीर)

इंटीग्रेटेड कोविड-19 कमांड सेंटर के नोडल ऑफिसर डॉक्टर राजेश्वर सिंह के मुताबिक दो दिन में आईआईटी में दो कोरोना संक्रमित मिले हैं. दोनों पति-पत्नी हैं. इसलिए रैपिड रिस्पांस टीम (आरआरटी) को जांच के लिए आईआईटी भेजा गया था. आईआईटी के नोडल ऑफिसर डॉ गौरव ने बताया दोनों कोरोना संक्रमित मिले हैं. उन्होंने बताया कि प्रोफेसर दंपति का पुत्र अमेरिका में है अपने बेटे से मिलने गई मां फ्लाइट से 24 अप्रैल को दिल्ली पहुंची और वहां से देहरादून चली गई.

अधिक पढ़ें ...

कानपुर. कोरोना वायरस संक्रमण के मामले एक बार फिर से बढ़ते दिख रहे हैं. इसी कड़ी में अमेरिका से भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT Kanpur) में फिर से कोरोना वायरस पहुंच गया है. अमेरिका में रह रहे अपने पुत्र से मिलकर लौटी प्रोफेसर की पत्नी पहले कोरोना संक्रमित हो गईं. जब उनके प्रोफेसर पति ने अपनी जांच कराई तो वह भी कोरोना संक्रमित मिले हैं. सीएमओ डा. नैपाल सिंह की रिपोर्ट में भी उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6 हो गई है.

इंटीग्रेटेड कोविड-19 कमांड सेंटर के नोडल ऑफिसर डॉक्टर राजेश्वर सिंह के मुताबिक दो दिन में आईआईटी में दो कोरोना संक्रमित मिले हैं. दोनों पति-पत्नी हैं. इसलिए रैपिड रिस्पांस टीम (आरआरटी) को जांच के लिए आईआईटी भेजा गया था. आईआईटी के नोडल ऑफिसर डॉ गौरव ने बताया दोनों कोरोना संक्रमित मिले हैं. उन्होंने बताया कि प्रोफेसर दंपति का पुत्र अमेरिका में है अपने बेटे से मिलने गई मां फ्लाइट से 24 अप्रैल को दिल्ली पहुंची और वहां से देहरादून चली गई. उनके पति प्रोफेसर कार से उन्हें लेकर कानपुर आए. जिसके बाद उन्हें बुखार की शिकायत हुई, जब पत्नी शंकर मिली तो उन्होंने भी अपनी जांच कराई जिसमें वह कोरोना संक्रमित मिली है.

शादी के एक साल बाद जर्मनी से पति ने पत्र लिखकर भेजा तीन तलाक, लखनऊ में FIR दर्ज

इससे पहले आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर मणीन्द्र अग्रवाल का कहना है कि करोड़ों की आबादी में 70-80 केस हो जाने से कोविड संक्रमण की गंभीरता का पता नहीं लगाया जा सकता है. अगर म्यूटेंट में बदलाव होता है और कोई नया वायरस आता है तो उस वक्त की स्थिति पर अभी टिप्पणी नहीं की जा सकती. फिलहाल तो देश में वायरस के पुराने म्यूटेंट ही असर दिखा रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि देश में 90 फीसदी से अधिक आबादी में प्राकृतिक इम्युनिटी पैदा हो चुकी है, जिसे अब तक वायरस बाईपास करने में सक्षम नहीं हुआ है.

Tags: Corona Cases, Covid19, HRD ministry, Iit kanpur, Kanpur News Today, Kanpur Police, UP news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर