कानपुर में 6 घंटे के अंदर एक और मुठभेड़, फरार 2 बदमाश मार गिराए गए, पुलिस से लूटी पिस्टल बरामद
Kanpur News in Hindi

कानपुर में 6 घंटे के अंदर एक और मुठभेड़, फरार 2 बदमाश मार गिराए गए, पुलिस से लूटी पिस्टल बरामद
कानपुर में एक और मुठभेड़ हुई है जिसमें पुलिस ने 2 बदमाश मार गिराए हैं.

कानपुर (Kanpur) के आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि देर रात पुलिसकर्मियों की शहादत के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. इसी दौरान पास के जंगल में कुछ बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हुई है. 2 बदमाश मारे गए हैं, वहीं 3 बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे हैं.

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में 8 पुलिसकर्मियों की शहादत के बाद फरार अपराधियों की धर-पकड़ तेज हो गई है. इसी क्रम में 6 घंटे के अंदर एक और मुठभेड़ (Police Encounter) कानपुर देहात में हुई है. इसमें पुलिस ने फरार दो बदमाशों को मार गिराया है, वहीं 3 बदमाश मौके से भागने में सफल रहे हैं, उन्हें भी गोली लगी है. पुलिस ने इन बदमाशों के पास से पुलिस से लूटे हथियार बरामद किए हैं. वहीं 3 जवान भी घायल हुए हैं. चौबेपुर थाना क्षेत्र के विकरू जंगल में ये मुठभेड़ हुई है.

सूत्रों के अनुसार मारे गए बदमाश राकेश और मुन्ना हैं हालांकि पुलिस के अनुसार गांववालों से इनकी शिनाख्त के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि देर रात पुलिसकर्मियों की शहादत के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. इसी दौरान पास के जंगल में कुछ बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हुई है. बदमाशों ने पुलिस टीम को देखते ही फायरिंग झोंक दी, जवाबी फायरिंग में 2 बदमाश मारे गए हैं, वहीं तीन बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे हैं. आईजी ने बताया कि इस हमले में 3 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. वहीं बदमाशों के पास से पुलिस से लूटी गई पिस्टल बरामद की गई है, जिससे साफ होता है कि ये बदमाश रात को सीओ की टीम पर फायरिंग के दौरान उपस्थित थे.




पहले एनकाउंटर में 8 पुलिसकर्मी शहीद

चौबेपुर थाना क्षेत्र के विकरू गांव में दबिश देने पहुंची पुलिस टीम पर बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं. इसमें बिल्‍हौर के सीओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं. एसओ बिठूर समेत 6 पुलिसकर्मी गम्भीर रूप से घायल हैं. सभी घायल पुलिसकर्मियों को गंभीर हालत में रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस ताबड़तोड़ दबिश दे रही है. जानकारी के मुताबिक हमलावर बदमाशों ने पुलिस टीम पर AK-47 से गोलियां बरसाईं थीं. वहीं, अपराधियों को दबोचने के लिए एसटीएफ की टीमें जुट गई हैं. इसके अलावा बदमाशों के पास से एक रायफल भी बरामद हुई है.

सीएम हुए सख्त, कड़ी कार्रवाई के निर्देश

उत्‍तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक एचसी अवस्‍थी ने कहा कि हमलावर बदमाशों की तलाश में एसटीएफ को लगाया गया है. एसटीएफ के आईजी भी मौके पर पहुंच रहे हैं. अपराधियों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया जा रहा है. उन्‍होंने बताया कि हस्ट्रीशीटर विकास दुबे के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 (हत्‍या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज था. पुलिस इसी सिलसिले में उसे पकड़ने गई थी. बदमाशों ने मार्ग पर जीसीबी रख दी थी, जिससे मार्ग बाधित हो गया था. पुलिस टीम के वहां रुकते ही ऊंचाई से उनपर फायरिंग शुरू कर दी गई, जिसमें 8 पुलिसवाले मारे गए. डीजीपी ने 7 जवानों के घायल होने की बात भी कही है. इस मुठभेड़ के बाद यूपी का पुलिस महकमा सकते में है. एनकाउंटर में बड़ी संख्‍या में पुलिसवालों के मारे जाने के बाद सीएम योगी ने बदमाशों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading