लाइव टीवी

औरैया: फेरे से ठीक पहले पता चला दूल्हा है गूंगा, दुल्हन ने बैरंग लौटाई बारात
Kanpur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 10, 2020, 3:12 PM IST
औरैया: फेरे से ठीक पहले पता चला दूल्हा है गूंगा, दुल्हन ने बैरंग लौटाई बारात
गूंगे दूल्हे को देखकर लड़की ने लौटाई बारात

मामला सदर कोतवाली के ग्राम जनेतपुर धौरेरा का है. यहां पर हमीरपुर जनपद के मिश्रीपुर गांव से बारात आई हुई थी.

  • Share this:
औरैया. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के औरैया (Auraiya) जिले में गूंगा दूल्हा (Groom) देख दुल्हन (Bride) ने फेरे लेने से मना कर दिया. इतना ही नहीं बारात को बैरंग वापस लौटा दिया. मामला तब खुला जब दुल्हन के मामा ने किसी बात को लेकर दूल्हे से बात करनी चाही. जिसके बाद दूल्हा साफ नहीं बोल पाया. यह देख दुल्हन ने फेरे लेने से मना कर दिया. मामला इतना बिगड़ गया की मौके पर पुलिस बुलानी पड़ी.

मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों से पूछताछ की. दुल्हन के ससुराल जाने से इनकार करने पर बिना दुल्हन के बारात वापस लौट गई. चर्चा यह भी है कि लड़की नाबालिग है. मामला सदर कोतवाली के ग्राम जनेतपुर धौरेरा का है. यहां पर हमीरपुर जनपद के मिश्रीपुर गांव से बारात आई हुई थी. रविंद्र राजपूत का पुत्र प्रदीप अपनी बारात लेकर ग्राम धौरेरा आया था. सारी रस्में पूरी होने के बाद सुबह जब फेरे की रस्म होने जा रही थी, तभी लड़की के मामा ने वधू की नाबालिग उम्र का हवाला देते हुए शादी पर ब्रेक लगा दिया. इस बीच लड़की ने भी दूल्हा के गूंगा होने की बात कही और शादी करने से इनकार कर दिया. दोनों पक्षों में काफी देर तक बातचीत हुई, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला. गांव के संभ्रांत लोगों ने भी दोनों पक्षों के बीच सुलह कराने का प्रयास किया. इसी बीच लड़की ने पुलिस को सूचना दे दी. मौके पर इंडियन आयल चौकी प्रभारी फोर्स के साथ पहुंचे और दोनों पक्षों से जानकारी ली. लड़की द्वारा शादी से इनकार करने पर बाराती बिना दुल्हन के घर वापस लौट गए.

बता दें कि दूल्हा सफाई कर्मचारी पद पर हमीरपुर में तैनात है. लड़की के पिता प्राइवेट कार चलाकर अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं.

ये भी पढ़ें:योगी के मंत्री बोले- मुस्लिम औरतें बुर्का पहनती हैं, क्योंकि वे शूपर्णखा की वंशज हैं

रामपुर: तीन तलाक के बाद पत्नी पर मिट्टी का तेल छिड़ककर जिंदा जलाया, हालत गंभीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 3:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर