4 साल की बच्ची से रेप मामले में कोर्ट ने 9 दिन में आरोपी को सुनाई उम्रकैद की सज़ा

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 30, 2019, 10:45 AM IST
4 साल की बच्ची से रेप मामले में कोर्ट ने 9 दिन में आरोपी को सुनाई उम्रकैद की सज़ा
पाक्सो एक्ट में दर्ज मामले में 9 दिन के भीतर सुनाई गई सजा

इस केस में पुलिस की भी भूमिका काफी सराहनीय रही. मामले में विवेचक उपनिरीक्षक बृजेश भार्गव ने 18वें दिन विवेचना पूरी करते हुए चार्जशीट दाखिल कर दी थी.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के औरया (Auraiya) की स्थानीय अदालत (Sessions Court) ने नाबालिग से रेप (Minor Rape) मामले की सुनवाई करते हुए रिकॉर्ड समय में फैसला सुनाया है. पाक्सो एक्ट (POCSO Act) में चार्जशीट दाखिल होने नौवें दिन ही कोर्ट ने आरोपी को सजा सुना दी. कोर्ट ने आरोपी को आजीवन कारावास और दो लाख का अर्थदंड की सजा सुनाई है.

इस केस में पुलिस की भी भूमिका काफी सराहनीय रही. मामले में विवेचक उपनिरीक्षक बृजेश भार्गव ने 18वें दिन विवेचना पूरी करते हुए चार्जशीट दाखिल कर दी थी. बता दें 1-08-2019 को बेला थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव में एक 4 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया था. जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी.

मामले में पुलिस ने विवेचना पूरी कर 18वें दिन कोर्ट में चार्जशीट लगा दी. इसके बाद सुनवाई के बौवें दिन ही कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाते हुए दो लाख रुपए का आर्थिक दंड भी लगाया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 10:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...