Home /News /uttar-pradesh /

बुरी तरह झुलसी फतेहपुर रेप पीड़िता की कानपुर में इलाज के दौरान मौत

बुरी तरह झुलसी फतेहपुर रेप पीड़िता की कानपुर में इलाज के दौरान मौत

लगभग 60 प्रतिशत तक झुलसी पीड़ित युवती का इलाज राजनांदगांव जिला अस्पताल में चल रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लगभग 60 प्रतिशत तक झुलसी पीड़ित युवती का इलाज राजनांदगांव जिला अस्पताल में चल रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दर्ज एफआईआर (FIR) के मुताबिक, युवती घटना वाले दिन सुबह घर में अकेली थी. आरोप है कि पड़ोसी मेवालाल ने सुबह दस बजे घर में घुसकर उसके साथ रेप किया और उसे केरोसिन डालकर आग लगा दी. आग लगने के बाद खुद को बचाने के लिए पीड़ित युवती बाहर की ओर भागी. पीड़िता की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीणों ने आग बुझाया और पुलिस को इसकी सूचना दी थी

अधिक पढ़ें ...
    कानपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में बुरी तरह झुलसी रेप पीड़िता (Rape Victim) की इलाज के दौरान मौत हो गई है. आरोप है कि जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में बीते 14 दिसंबर को रेप के बाद पीड़ित युवती को आग लगा दी गई थी. करीब 75 फीसदी तक झुलस गई युवती को गंभीर हालत में कानपुर (Kanpur) के हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दर्ज एफआईआर (FIR) के मुताबिक, अनुसूचित जाति की ये युवती घटना वाले दिन सुबह घर में अकेली थी. आरोप है कि पड़ोसी मेवालाल ने सुबह दस बजे घर में घुसकर युवती के साथ रेप किया. इसके बाद उसने केरोसिन डालकर उसे आग लगा दी. आग लगने के बाद खुद को बचाने के लिए पीड़ित युवती बाहर की ओर भागी. पीड़िता की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीणों ने आग बुझाया और पुलिस को इसकी सूचना दी थी.



    DM बोले- युवती ने खुद को लगाई आग
    मामले पर जिलाधिकारी (डीएम) संजीव सिंह ने कहा कि दोनों (आरोपी और पीड़िता) के बीच करीब दो साल से प्रेम संबंध थे. शनिवार सुबह पंचायत में लड़की की शादी दूसरे जगह तय करने के फैसले से क्षुब्ध होकर युवती ने कमरे में जाकर खुद को आग लगा ली.

    भाई ने लगाया रेप के बाद जिंदा जलाने का आरोप
    वहीं पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रशांत वर्मा ने बताया कि भाई ने रिश्ते के चाचा पर रेप के बाद युवती को जिंदा जलाने का आरोप लगाया है. इस मामले में भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. वर्मा ने बताया कि मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. साक्ष्यों (सबूतों) के आधार पर कार्रवाई की जा रही है.

    आरोपी मेवालाल गिरफ्तार
    बाद में पुलिस ने दबिश देकर आरोपी मेवालाल को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी मेवालाल रिश्ते में पीड़िता का चाचा लगता है. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी अपने परिवार सहित फरार हो गया था. सीओ सिटी की अगुआई में गठित टीम ने यह गिरफ्तारी की.

    (इनपुट: श्याम तिवारी)

    ये भी पढ़ें:

    यूपी: फतेहपुर में युवती ने प्रेम प्रसंग के कारण की आत्‍मदाह की कोशिश

    रेप के बाद पीड़िता को जिंदा जलाने वाला आरोपी चाचा गिरफ्तार

    Tags: Kanpur city news, Rape, Up crime news, Uttarpradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर